Trending

दूसरे से काफी जुदा दिखते हैं ये ईयरबड्स, परफॉर्मेंस भी जबरदस्त

Nothing Ear Stick: स्मार्टफोन के साथ ईयरबड्स रखने का ट्रेड चल रहा है। ईयरबड्स को लोग इसलिए भी पसंद करते हैं, क्योंकि उसको कहीं भी कभी भी ले जा सकते हैं। वो भी बिना किसी तामझाम के। वहीं भारत में स्मार्टफोन यूजर्स TWS ईयरबड्स काफी पसंद आ रहे हैं। इसी बीच नथिंग ईयर स्टिक (Nothing Ear Stick) भारत में लॉन्च हो चुके हैं और इसकी कीमत प्रीमियम है। बता दें कि इन ईयरबड्स की कीमत लगभग 10 हजार रुपये है, लेकिन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसे ऑफर में आप करीब 7500 रुपये में ही खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- इन कंपनियों ने निकाले धमाकेदार ईयरबड्स, जानिए प्राइस

बता दें कि नथिंग ने हाल ही में नए TWS वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च किए हैं। इसे कंपनी ने नथिंग ईयर स्टिक का नाम दिया है। नाम में स्टिक है, जो देखने में भी ऐसा ही लगता है। देखने में ये लिपस्टिक केस जैसा लगता है। इस महिलाएं ज्यादा पसंद कर रही हैं। नथिंग ईयर स्टिक सिलिंड्रिकल शेप में आता है और ये 8.5 cm लंबा है। जबकि इसका डायमिटर 3cm का है। ये दिखने में लिपस्टिक के केस जैसा ही लगता है। (Nothing Ear Stick)

https://twitter.com/fariszhr/status/1597831603492769792

कंपनी के मुताबिक नथिंग ईयर स्टिक बाहर से देखने में ईयरफोन्स जैसा नहीं लगता। क्योंकि इसका केस ट्रेडिशनल TWS ईयरबड्स के मुकाबले काफी अलग है। इसके साथ दिए गए केस की बिल्ड क्वॉलिटी सॉलिड है। हालांकि कुछ महीनों तक यूज करने के बाद केस में स्क्रैच काफी विजिबल होंगे। ऐसा हमने Nothing Ear 1 के साथ भी देखा था। केस से ईयरबड्स बाहर निकालने के लिए केस को स्पिन करना होता है। केस के टॉप से आप ईयरबड्स को बाहर निकालने के लिए इसे रोटेट कर सकते हैं।

एक तरफ USB टाइप C पोर्ट दिया गया है और यहां बटन भी है, जिसे प्रेस करके इसे फोन या लैपटॉप के साथ पेयर कर सकते हैं। नथिंग ईयर स्टिक TWS ईयरबड्स का डिजाइन ओपन ईयर है और जाहिर ही इस तरह के ईयरबड्स में आपको सिलिकॉन प्लग या टिप नहीं मिलते। अगर आपके कानों में बिना सिलिकॉन प्लग वाले ईयर बड्स चुभते हैं तो जाहिर ये है ये आपके लिए नहीं है। अगर आपके कानों में फिट होता है तो ठीक है। नहीं तो आपके पास अलग अलग सिलिकॉन टिप का साइज ऑप्शन नहीं है। (Nothing Ear Stick)

कंपनी की तरफ से ये बोल्ड मूव जरूर है और देखना दिलचस्प होगा कि ये कंपनी को फायदा पहुंचाएगा या नुकसान। हालांकि कानों में ईयरबड्स फिट आते हैं और नथिंग ईयर स्टिक में प्रेशर सेंसिटिव टच कंट्रोल्स दिए गए हैं और ये सीमलेस काम करते हैं। कई लोग ईयरटिप्स वाले ईयरबड्स पसंद करते हैं, जबकि कई ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हें बिना ईयरटिप्स के ही बड्स यूज करना पसंद है। भले ही इसमें ईयर टिप्स नहीं दिए गए हों, लेकिन इन्हें कानों में पहनने पर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है।

अगर आप इन्हें लंबे समय तक आराम से पहन कर रह सकते हैं। नथिंग ईयर स्टिक में Bluetooth 5.2 कनेक्टिविटी दी गई है और इसमें SBS और AAC कोडेक दिया गया है, लेकिन आपको इसमें aptX का सपोर्ट नहीं मिलेगा। ईयरबड्स के कंट्रोल के तौर पर आपको प्रेशर सेंसर्स मिलते हैं, जिससे आप म्यूज़िक और कॉल्स कंट्रोल कर सकते हैं। कंट्रोल्स दोनों ईयरबड्स के स्टेम पोर्शन में दिए गए हैं। आप इन ईयरफोन्स को नथिंग X कंट्रोल ऐप के साथ चला सकते हैं। (Nothing Ear Stick)

नथिंग ईयर स्टिक में 12.6mm के फुल डायनैमिक रेंज ड्राइवर्स दिए गए हैं। इसे मैने iPhone 14 Pro के साथ कनेक्ट करके यूज किया है। यानी आप इसे Android और iOS दोनों के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। ऑडियो क्वॉलिटी भी अच्छी है। यूजर्स के मुताबिक इन ईयरफोन्स की आवाज कानों में चुभती नहीं है। मैक्स वॉल्यूम पर भी आप लगातार गाने सुनेंगे तो भी ये आपको कानों में नहीं चुभेगा।

रोजाना यूज के लिहाज से इसका साउंड अच्छा है, लेकिन इसे सेग्मेंट का बेस्ट ऑडियो क्वॉलिटी ईयरफोन्स नहीं कहा जा सकता है। नथिंग Ear 1 की ऑडियो क्वॉलिटी भी अच्छी थी और नथिंग ईयर स्टिक उससे ज्यादा अलग नहीं है। बेस ठीक ठाक ही है, क्योंकि बेस हैवी ट्रैक से आपको टॉप एंड वाली क्वॉलिटी तो नहीं ही मिलेगी। ओवर ऑल कहा जा सकता है कि अगर आप ऑडियोफाइल नहीं हैं तो ये ईयरबड्स आपको इस कीमत पर अच्छे लगेंगे। हालांकि अगर आपको इसी कीमत पर कोई और कंपनी का चाहिए तो मार्केट में इस कीमत पर कई सारे वैल्यू फॉर मनी TWS वायरलेस ईयरबड्स आसानी से मिल जाएंगे।

नथिंग ईयर स्टिक का बैटरी बैकअप इंप्रेसिव है, क्योंकि इसे सिंगल चार्ज से लगभग 7 घंटे का प्लेबैक बैकअप निकाल सकते हैं। हालांकि इसमें ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन नहीं है जो इसका एक डाउनसाइड भी है। क्योंकि मार्केट में कई ईयरबड्स ऐसे हैं जो ANC ऑन करने के बाद भी लगभग 6-7 घंटे का प्लैबैक बैकअप देते हैं। फुल चार्ज करके ईयरबड्स को तीन बार फुल चार्ज किया जा सकता है। केस को USB टाइप C से चार्ज कर सकते हैं और इसके साथ वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट नहीं दिया गया है। हालांकि कंपनी ने अपने Nothing Ear 1 में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया था और वो इसमें भी दिया जाना चाहिए था।

जानकारी के लिए बता दें कि ये नथिंग का तीसरा प्रोडक्ट है और अगर आपको कंपनी अब तक अच्छी लग रही है तो आप इसे खरीद सकते हैं। ये दूसरे ईयरबड्स से देखने में अलग लगते हैं, लेकिन इस शेप के केस को जेब में रखना थोड़ा अनकंफर्टेबल जरूर हो जाता है। खास कर तब जब आपके जेब में पहले से ही स्मार्टफोन रखा है। केस ज्यादा बड़ा नहीं है, लेकिन सिलिंड्रिकल शेप होने की वजह से ऐसा है। ओवर ऑल ऑडियो क्वॉलिटी, बिल्ड क्वॉलिटी और फीचर के लिहाज से अच्छे ईयरबड्स हैं और आप इन्हें खरीद सकते हैं। नहीं तो बाजार में आपके लिए बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध है। (Nothing Ear Stick)

Related Articles

Back to top button