Trending

इस बार ठंड में भी गर्मी का एहसास दिलाएंगे हीटर जैकेट, सिर्फ इतने में लाए घर

Heater Jacket: देश में ठंड लगातार बढ़ रही है। वहीं कई हिस्से शीतलहर की चपेट में आ गए हैं। इस बीच ठंड से बचना बहुत मुश्किल हो रहा है, जिससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा हो रही है। ऐसे में ठंड से बचने के लिए आप अपने जैकेट को अपग्रेड कर हीटर वाले जैकट खरीद सकते हैं। इसकी कीमत भी काफी कम है। इसमें हीट करने के लिए एक कंट्रोल बटन भी दिया जाता है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसे सेट करके जैकेट की गर्मी को एडजस्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- दूसरे से काफी जुदा दिखते हैं ये ईयरबड्स, परफॉर्मेंस भी जबरदस्त

हीटर वाले जैकेट में इंटर्नल हीटर सेट होता है। ऐसे कई जैकेट बाजार में आसानी से आपको मिल जाएंगे। हीटर के साथ आने वाले जैकट के आपको कई ऑप्शन्स मिल जाएंगे। अमेजन में भी आप हीटर वाले जैकेट खरीद सकते हैं। इस जैकट में टेम्परेचर कंट्रोल के लिए बटन भी गिया गया है। इससे आप जैकट के टेम्परेचर को अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए इसमें तीन कंट्रोल्स दिए गए हैं। आप रेड, व्हाइट या ब्लू टेम्परेचर पर बटन को सेट कर सकते हैं। (Heater Jacket)

कंपनी ने अमेजन पर इससे संबंधित जानकारी दी है, जिसके मुताबिक रेड मतलब हाई है। जबकि व्हाइट मीडियम वहीं ब्लू सबसे कम टेम्परेचर को दिखाता है। सबसे कम टेम्परेचर रेंज 40 से 60 के बीच है। आप इसे 3 सेकंड्स तक प्रेस कर ऑन या ऑफ कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक जैकेट को गर्म होने में कुछ वक्त लगता है। यानी बटन ऑन करके बाद आपको टेम्परेचर कंट्रोल करना होगा और फिर जैकेट के गर्म होने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। (Heater Jacket)

हीटिंग वेस्ट को पावर करने के लिए 5V/2A पावर बैंक का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि कंपनी जैकेट के साथ पावर बैंक नहीं देती है। पावर बैंक को रखने के लिए एक पॉकेट भी दिया गया है। इसका साइज 129cm का है। इस जैकेट में 3 हीटिंग जोन्स दिए गए हैं। इससे आपका शरीर गर्म रहता है। कंपनी ने इसमें सेफ्टी का भी ध्यान रखा है। अगर पांच मिनट के अंदर इसको ऑपरेट नहीं किया जाता है तो ये ऑटोमैटिकली मीडियम हीट सेटिंग पर चेंज हो जाता है। (Heater Jacket)

कंपनी का दावा है कि ये सॉफ्ट और लाइटवेट मैटेरियल से बना है। इसको हाथ से साफ भी किया जा सकता है। आप 4000 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक में एक अच्छा हीट वेस्ट खरीद सकते हैं, जिसके कई ऑप्शन आपको मिल सकते हैं। बता दें कि इस बार मानसून देर से गई, जिसकी वजह से देश के कई हिस्सों में ठंड देर से शुरू हुई, जिसने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। ठंड इतनी बढ़ गई है कि आप बिना जैकेट के घर से निकल नहीं सकते हैं। (Heater Jacket)

Related Articles

Back to top button