विशेष दंत चिकित्सक डॉ. नीरज ने उत्तीर्ण की इंडियन बोर्ड ऑफ प्रोस्थोडॉन्टिक्स डिप्लोमेट की परीक्षा, 13 वर्षों में देशभर से केवल 15 ने पास की है यह परीक्षा

Dr. Neeraj Kumar Chandrakar : प्रोस्थोडॉन्टिक्स (विशेष दंत चिकित्सक) के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नाम डॉ. नीरज कुमार चंद्राकर ने इंडियन बोर्ड ऑफ प्रोस्थोडॉन्टिक्स डिप्लोमेट परीक्षा को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करके अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। यह प्रतिष्ठित उपलब्धि डॉ. चंद्राकर को भारत में प्रोस्थोडॉन्टिस्टों के एक विशिष्ट समूह में रखती है।

इंडियन बोर्ड ऑफ प्रोस्थोडॉन्टिक्स डिप्लोमेट परीक्षा को क्षेत्र में सबसे चुनौतीपूर्ण मूल्यांकनों में से एक माना जाता है, जो उम्मीदवारों के ज्ञान, कौशल और विशेषज्ञता का परीक्षण करता है। पिछले 13 वर्षों में देश भर से केवल 15 प्रोस्थोडॉन्टिस्ट ने इस परीक्षा को पास किया है। डॉ. चंद्राकर की उपलब्धि को और भी अधिक सराहनीय बनाने वाली बात यह है कि वह उन तीन लोगों में से हैं जो एक ही प्रयास में परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफल रहे।

दंत चिकित्सक क्षेत्र के प्रति उनके समर्पण और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने न केवल उनके नाम को गौरवान्वित किया है, बल्कि पूरे देश में महत्वाकांक्षी प्रोस्थोडॉन्टिस्ट के लिए एक उच्च मानक भी स्थापित किया है।

यह भी पढ़े :- Rajasthan New CM: भजनलाल शर्मा आज संभालेंगे राजस्थान की कमान, PM मोदी की मौजूदगी में ग्रहण करेंगे शपथ

डॉ. चंद्राकर की उपलब्धि न केवल उनकी व्यक्तिगत क्षमताओं बल्कि उन्हें प्राप्त शिक्षा और प्रशिक्षण की गुणवत्ता को भी दर्शाती है। उनकी सफलता साथी पेशेवरों और छात्रों के लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य करती है, जो प्रोस्थोडॉन्टिक्स के क्षेत्र में ज्ञान और दक्षता की निरंतर खोज के साथ आने वाली संभावनाओं को प्रदर्शित करती है।

Related Articles

Back to top button