WhatsApp का नया फीचर, अब एक फोन में चल सकेंगे दो नंबर… जानें अपडेट्स

WhatsApp Big Update: व्हाट्सएप दुनिया का सबसे पॉप्युलर मैसेजिंग एप है जिसके करोड़ों यूजर्स है। व्हाट्सएप के कुछ खास फीचर्स आपको बताते हैं जो जल्द ही लांच होने वाले हैं। यूजर्स का व्हाट्सएप में ईमेल वेरिफिकेशन भी करवा सकेंगे इसके बाद यूजर्स को फोन नंबर पर आने वाले ओटीपी की जरूरत नहीं होगी।

व्हाट्सएप मैं जल्द ही कैलेंडर का ऑप्शन भी जुड़ने जा रहा है। इसके साथ ही मल्टी अकाउंट लोगों का फीचर भी यूजर्स को मिल सकेगा। व्हाट्सएप की इस फीचर के संबंध में WAbetainfo वेबसाइट पर जानकारी शेयर हो चुकी है। इस वेबसाइट पर यह भी बताया गया है कि नहीं फीचर्स जो लांच होने वाले हैं वह दरअसल काम कैसे करेंगे। (WhatsApp Big Update)

अब तक एक फोन नंबर पर और एक फोन पर एक ही व्हाट्सएप लॉगिन होता था। आजकल स्मार्टफोन में ड्यूल सिम आते हैं लेकिन दोनों सिम पर व्हाट्सएप चलाना संभव नहीं होता है। अब तक दो सिम पर क्लोन एप का उपयोग कर दो व्हाट्सएप उपयोग किए जाते थे लेकिन कंपनी एक नया फीचर ला रही है जिसके बाद एक ही अप में दो व्हाट्सएप नंबर के अकाउंट इस्तेमाल हो सकेंगे। इस संबंध में बेटा ने अपने ब्लॉक पोस्ट में जानकारी साझा की है।

व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने जा रहा है जो ईमेल वेरिफिकेशन का होने वाला है। इस फीचर को व्हाट्सएप के अकाउंट सैटिंग्स के अंदर ईमेल एड्रेस के तौर पर देखा जाएगा।

व्हाट्सएप पर एक नया फीचर आने वाला है जिसके जरिए यूजर्स को सच में कैलेंडर के तौर पर दिखाई देगा। इस सच के जरिए पुरानी फाइल्स को ढूंढना बेहद आसान हो जाएगा। यूजर्स कुछ तारीख को को सेलेक्ट भी कर सकेंगे और सर्च कर सकेंगे।

व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही प्राइवेसी के लिए एक नया फीचर मिलेगा। यह फीचर अल्टरनेटिव प्रोफाइल प्राइवेसी फीचर है जिससे लोगों के पास अगर आपका नंबर सेव नहीं है तो आप अल्टरनेटिव प्रोफाइल अपनी शेयर कर सकेंगे।

व्हाट्सएप एक और बेहतर फीचर पर काम कर रही है जिसके जारी फोटोस वीडियो और डॉक्यूमेंट को भेजना और आसान हो जाएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने सभी डाक्यूमेंट्स को ओरिजिनल क्वालिटी में सेंड कर सकेंगे। (WhatsApp Big Update)

Related Articles

Back to top button