बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, हादसे में 9 लोगों की मौत

Fire in Hyderabad: हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, यहां एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फिलहाल प्रशासन ने आग पर काबू पा लिया है। हैदराबाद सेंट्रल जोन के DCP वेंकटेश्वर राव ने बताया कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बने गैराज में एक कार रिपेयर की जा रही थी। इसी दौरान चिनगारी उठी, जो पास रखे केमिकल के ड्रम पर गिर गई। इससे आग भड़क गई और ऊपर की पांच मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें:- ब्रिटेन की गृह मंत्री बर्खास्त, पुलिस को बताया था फिलिस्तीन समर्थक, पढ़ें पूरी खबर

DCP के मुताबिक आग की लपटें इतनी तेज थी कि अपार्टमेंट में ऊपर रहने वाले कुछ लोग बाहर ही नहीं निकल पाए। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सीढ़ी की मदद से जलती इमारत में फंसे एक बच्चे और उसकी मां को रेस्क्यू किया, लेकिन आग बुझने तक 9 लोगों की जान जा चुकी थी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने अग्निकांड में हुई मौतों पर दुख जताया है। उन्होंने अफसरों को तत्काल मदद और राहत पहुंचाने का आदेश दिया है। राष्ट्रपति मुर्मू ने भी दुख जताया है। मृतकों में चार दिन का बच्चा भी शामिल है। (Fire in Hyderabad)

इससे पहले आज ही हैदराबाद के कोठापेट में ललिता अस्पताल के पास एक दुकान में आग लग गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं 18 मार्च को भी हैदराबाद में भीषण आग लगी थी। आग लगने की यह घटना कालापत्थर में अंसारी रोड पर एक प्लास्टिक कचरे के गोदाम में घटी थी। तब आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां पहुंची थी। इस घटना के करीब 39 घंटे पहले हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि दिवाली के बाद पटाखों और दीयों के कारण आग लगने की घटनाएं सबसे ज्यादा सामने आती है। (Fire in Hyderabad)

Related Articles

Back to top button