Odisha Train Tragedy : बालासोर रेल हादसे में CBI की कार्रवाई तेज , अधिकारी समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया

Odisha Train Tragedy : ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा में 2 जून को 288 लोगों की जान लेने वाले भयावह रेल हादसे में केंद्रीय खुफिया ब्यूरो CBI ने रविवार को पांच लोगों को हिरासत में लिया है। पांच लोगों में एक अधिकारी भी शामिल है। सीबीआई ने कथित तौर पर बहानागा एएसएम को हिरासत में लिया है।

CBI की दस सदस्‍यीय टीम कर रही मामले की जांच

दुर्घटना की जां के दौरान केंद्रीय ब्यूरो ने कई लोगों से पूछताछ की और रविवार देर शाम पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। 2 जून को भीषण ट्रेन हादसे के बाद से सीबीआई मामले की जांच कर रही है। सीबीआई की दस सदस्यीय टीम इस मामले से जुड़े कई लोगों से पूछताछ करते हुए मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:- आम जनता के लिए खुशखबरी , जल्द सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल

लगभग नौ अधिकारी, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभारी थे, अब सीबीआई की जांच के दायरे में हैं। केंद्रीय ब्यूरो सहायक स्टेशन मास्टर और गेट मैन से पूछताछ कर रहा है। (Odisha Train Tragedy) . बाहानगा बाजार थाने को सील कर दिया गया है, जबकि वैज्ञानिक टीम ने कई नमूने जब्त किये हैं। रिले रूम को भी जांच के दायरे में ले लिया है। इस स्टेशन पर किसी भी ट्रेन को तब तक रुकने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक कि सीबीआई इसकी अनुमति नहीं देगी।

CBI के हाथ लगा अहम सुराग

इस जांच को लेकर दक्षिण-पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने शनिवार को बताया था कि अगले आदेश तक कोई भी ट्रेन बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेगी। गौरतलब है कि हादसे (Odisha Train Tragedy) के बाद से ही सीबीआई की टीम बालेश्वर में डेरा डाले हुए हैं। सीबीआई टीम को इस हादसे का सुराग हाथ लग गया है।

Related Articles

Back to top button