अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे से खाई में गिरा ट्रक, चार लोगों की मौके पर मौत

Jammu Srinagar Accident: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया, जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि ट्रक श्रीनगर से राजस्थान जा रहा था। इस बीच झज्जर कोटली इलाके में ये हादसा हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने शवों को बाहर निकाला। साथ ही पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इससे पहले महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर जिले में बड़ा हादसा हुआ था। 

यह भी पढ़ें:- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकपोस्टों पर कार्रवाई तेज, पढ़ें पूरी खबर

दरअसल, समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक तेज रफ्तार मिनी बस कंटेनर से टकरा गई, जिसमें 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 23 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि प्राइवेट बस में 35 यात्री सवार थे। ये दुर्घटना मुंबई से लगभग 350 किलोमीटर दूर स्थित एक्सप्रेस-वे के वैजापुर इलाके में हुई।  बताया जा रहा है कि बस ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया जिसके चलते बस पीछे की ओर से कंटेनर से टकरा गई। पुलिस के मुताबिक  हादसे में जान गंवाने वालों में पांच पुरुष, छह महिलाएं और एक नाबालिग लड़की शामिल है। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरने वाले सभी नासिक शहर के रहने वाले थे। (Jammu Srinagar Accident)

NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Jammu Srinagar Accident)

Related Articles

Back to top button