एक पेड़ माँ के नाम: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की प्रोफाइल पिक्चर फ़्रेम अभियान में शामिल होने की अपील

"एक पेड़ मां के नाम" अभियान में शामिल होकर छत्तीसगढ़ महतारी की गोद को हरा भरा बनाने में दें अपना योगदान

Ek Ped Maa Ke Naam : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के दिन से पूरे देश में एक पेड़ माँ के नाम (Ek Ped Maa Ke Naam) अभियान की शुरुआत हो चुकी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपनी माता के सम्मान में राजधानी रायपुर में दहीमन और गृह ग्राम बगिया में रुद्राक्ष का पौधा रोपा है। उन्होंने प्रदेश वासियों से अपील की है कि इस अभियान में अधिक से अधिक शामिल होकर छत्तीसगढ़ महतारी की गोद को हरा भरा बनाने में अपना योगदान दें।

यह भी पढ़े :- CG Coal Scam Case : निलंबित IAS रानू साहू की जमानत याचिका खारिज, जेल से बाहर आना मुश्किल

राज्य शासन के जनसंपर्क संचालनालय द्वारा अभियान (Ek Ped Maa Ke Naam) के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु सोशल मीडिया पर एक पेड़ माँ के नाम प्रोफाइल पिक्चर फ़्रेम अभियान की शुरुआत की गई है। इसके तहत आप अपने घर आँगन ,खेत मेंअपनी माता जी के साथ या माता जी की स्मृति में पौधा लगाते हुए अपनी तस्वीर लें। इसके बाद अपनी तस्वीर के साथ एक पेड़ माँ के नाम प्रोफाइल पिक्चर फ्रेम

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh : शिक्षकों पर गिरी गाज, स्कूल से अनुपस्थित चल रहे 3 सहायक शिक्षकों सहित चार बर्खास्त

लगाने के लिए दिए गये लिंक को क्लिक करें। https://twb.nz/plantation इसके बाद प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड कर अपने सोशल मीडिया व्हाट्सएप/एक्स/फ़ेसबुक/इंस्टाग्राम/स्नैपचैट इत्यादि पर डिस्प्ले के रूप में लगायें। आप अपने सोशल मीडिया की प्रोफाइल पिक्चर के साथ “एक पेड़ माँ के नाम” प्रोफाइल फ्रेम लगाकर इस अभियान में हिस्सा लेकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकते हैं। (Ek Ped Maa Ke Naam)

Back to top button