Oscar Awards 2023 : अकादमी अवॉर्ड समारोह में आरआरआर ने मचाई धूम, ओरिजनल सॉन्ग कैटगरी में जीता ऑस्कर

Oscar Awards 2023 : 95 अकादमी अवॉर्ड समारोह में ओरिजनली तेलुगू में बनी फ़िल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ को ‘ओरिजनल सॉन्ग’ कैटगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। समारोह में म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावणी ने ‘नाटू नाटू’ के लिए ऑस्कर ट्रॉफी ली और सभी को ‘नमस्ते’ कहा।

ऑस्कर अवॉर्ड नाइट में सिंगर्स राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने स्टेज पर आरआरआर के ‘नाटू नाटू’ पर लाइव परफॉर्मेंस दी। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद सभी लोग ‘नाटू नाटू’ की धुन पर झूम उठे और गाने को स्टैंडिंग ओविएशन भी मिला।

यह भी पढ़ें : बजट सत्र का दूसरा चरण आज से, लोकसभा-राज्यसभा में हंगामे के आसार, उपराष्ट्रपति को घेरेंगे विपक्षी

Oscar Awards 2023 : कीरावान ने कहा- सभी का शुक्रिया

एमएम कीरावानी ने ऑस्कर के स्टेज पर गाना गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसे संभव बनाने के लिए शुक्रिया। उन्होंने हर किसी का आभार जताया। कीरावानी के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उन्होंने कहा कि आज हर भारतीय के लिए एक बहुत बड़ा दिन है।

https://www.youtube.com/watch?v=OsU0CGZoV8E

जनवरी 2023 मिला था ‘गोल्डन ग्लोब’ अवार्ड

इंडियन फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने इसी साल जनवरी में बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी का ‘गोल्डन ग्लोब’ अवार्ड अवॉर्ड भी जीता था।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने ऑस्कर जीतने पर ‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को बधाई दी है। ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरआरआर टीम को ‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की ऑस्कर जीत के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा, “‘नाटू नाटू’ की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा सॉन्ग होगा जिसे आने वाले वर्षों में याद किया जाएगा।

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म

ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में भारत का खाता भी खुल गया है। बता दें कि बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने अपने नाम कर लिया है।

भारत को मिले तीन नॉमिनेशन

भारत को पहली बार अकादमी अवॉर्ड्स में एक साथ तीन नॉमिनेशन मिले हैं। जहां एसएस राजामौली की सुपरहिट फिल्म आरआरआर के गाने नातू-नातू को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग में नॉमिनेशन मिला है। वहीं, ”ऑल दैट ब्रीथ्स” और ”द एलिफेंट व्हिस्परर्स” क्रमशः बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर और बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री में नॉमिनेशन मिला है।

यह भी पढ़ें : पोस्ट ऑफिस की 5 साल वाली ये स्कीम बचाएगी ज्यादा टैक्स, मिलेगा बैंक से ज्यादा रिटर्न, आज ही करें इन्वेस्ट

Oscar Awards 2023 : RRR का बजा है देश-विदेश में डंका

95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में भारत ने अपना परचम लहरा दिया है। एक के बाद एक अवॉर्ड अपने नाम कर रहे है। ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड जीतने के बाद अब एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड जीता। RRR का देश-विदेश में डंका बजा है। एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ने भाारत में 750 करोड़ से ज्यादा का नेट कलेक्शन किया। वहीं वर्ल्डवाइड में भी आरआरआर ने 1100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

2022 में रिलीज हुई थी RRR

एसएस राजामौली की फिल्म RRR बीते साल फरवरी में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म का गाना ‘नाटू नाटू’ भी काफी पसंद किया गया था। इस गाने को एमएम कीरवानी ने कम्पोज किया है। गाने को राहुल सिप्लिगुंज और काला भैरव ने अपनी आवाज दी है।

Related Articles

Back to top button