Trending

OYO में दूसरी बार होगी छंटनी, कंपनी ने किया 600 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान

OYO News: OYO में दूसरी बार छंटनी होने वाली है। 3 दिसंबर को कंपनी के कुछ एम्प्लॉइज की छंटनी करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वह अपने 3 हजार 700 कर्मचारियों में से 600 एम्प्लॉइज की छंटनी करेगी। OYO ने अपने ऑर्गेनाइजेशन स्ट्रक्चर में बदलाव करने के लिए ये फैसला किया है। इसके अलावा कंपनी 250 नए एम्प्लॉइज को हायर भी करेगी। होमग्रोन हॉस्पिटैलिटी चेन स्टार्टअप OYO ने एक बयान में कहा कि हम अपनी प्रोडक्ट एंड इंजीनियरिंग टीम, कॉर्पोरेट हेडक्वार्टर और OYO वेकेशन होम्स टीम्स का साइज कम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- गांव, बचपन, खेल-खेत और उम्मीदों के भूपेश, आ रहे हैं कका भेंट मुलाकात करने…

वहीं हम अपनी पार्टनर रिलेशनशिप मैनेजमेंट और बिजनेस डेवलपमेंट टीमों में लोगों को हायर भी करेंगे। OYO के फाउंडर और ग्रुप CEO रितेश अग्रवाल ने कंपनी में बदलाव के बारे में बात करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हम जिन लोगों को निकाल रहे हैं, उनमें से ज्यादातर एम्प्लॉइज लाभकारी रूप से कार्यरत हैं। OYO टीम का हर मेंबर और मैं खुद इन एम्प्लॉइज में से हर एक की स्ट्रेंथ का एक्टिव रूप से सपोर्ट करूंगा। (OYO News)

CEO रितेश अग्रवाल ने आगे कहा कि हम आउटप्लेसमेंट में एम्प्लॉइज की मदद करेंगे। एवरेज 3 महीने तक के लिए उनके मेडिकल इंश्योरेंस कवरेज को जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें ऐसे बहुत से प्रतिभाशाली व्यक्तियों से अलग होना पड़ रहा है, जिन्होंने कंपनी में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। (OYO News)

रितेश अग्रवाल ने कहा कि OYO बढ़ता है और भविष्य में इनमें से कुछ भूमिकाओं की आवश्यकता उभरती है, तो हम पहले उन एम्प्लॉइज तक पहुंचने और उन्हें अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पिछले 2 सालों में OYO ने दूसरी बार छंटनी की है। दिसंबर 2020 में हॉस्पिटैलिटी स्टार्टअप ने 300 एम्प्लॉइज की छंटनी की थी। ये छंटनी लंबे समय में टिकाऊ बिजनेस बनाने की कंपनी की स्ट्रेटजी का हिस्सा थी। (OYO News)

इधर, छंटनी के अलावा हॉस्पिटैलिटी चेन का 250 नए एम्प्लॉइज को हायर करने का भी प्लान है। स्टार्टअप की स्थापना करने वाले रितेश अग्रवाल ने कहा कि सुचारू कामकाज के लिए कंपनी की प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों का विलय किया जा रहा है। कंपनी ने आगे कहा कि टेक में डाउनसाइजिंग उन टीमों में भी हो रही है, जो इन-ऐप गेमिंग, सोशल कंटेंट क्यूरेशन और पेट्रोन फैसिलिएटेड कंटेंट जैसे पायलट और कॉन्सेप्ट के प्रूफ डेवलप कर रही थीं। (OYO News)

OYO कंपनी ने नई हायरिंग की जरूरत को बताते हुए कहा कि वह बेहतर कंज्यूमर और पार्टनर सेटिस्फेक्शन को सुनिश्चित करने के लिए अपनी रिलेशनशिप मैनेजमेंट और बिजनेस डेवलपमेंट टीमों में 250 एम्प्लॉइज को शामिल करेगी। ये एम्प्लॉइज प्लेटफॉर्म पर होटल और घरों की संख्या बढ़ाने में मदद करेंगे। बता दें कि दुनियाभर में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिसमें ट्वीटर, मेटा और अमेजन जैसे कंपनियों के नाम शामिल है। वहीं गूगल ने भी कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर ली है। (OYO News)

Related Articles

Back to top button