Trending

इस एयरलाइन ने 80 पायलटों को छुट्टी पर भेजा, जानिए क्या होगा आप पर असर

Pilot Ko Chhutti: स्पाइसजेट एयरलाइन ने 80 पायलटों को बिना वेतन के 3 महीने के लिए छुट्टी पर भेज दिया है। स्पाइसजेट इस समय लिक्विडिटी की कमी का सामना कर रही है। कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक किसी भी कर्मचारी को निकाला नहीं जाता है इसी कारण उसने ये फैसला लिया है। कंपनी ने कहा कि कुछ पायलटों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने के बाद भी ऑपरेशन के लिए उसके पास पर्याप्त संख्या में पायलट है। जानकारी के मुताबिक एयरलाइन ने लगभग चालीस B737 विमान पायलटों और लगभग चालीस Q400 विमान पायलटों को तीन महीने के लिए बिना वेतन के छुट्टी पर भेजा है।

यह भी पढ़ें:- चंडीगढ़ के बाद IIT बॉम्बे में अश्लील वीडियो बनाने का मामला, पढ़े पूरी खबर

एयरलाइन बीते 4 साल से घाटे में चल रही है। स्पाइसजेट को FY19, FY20, FY21 और FY22 में 316 करोड़ रुपए, 934 करोड़ रुपए, 998 करोड़ रुपए और 1,725 ​​करोड़ रुपए का नेट लॉस हुआ है। 30 जून को समाप्त तिमाही में स्पाइसजेट को 784 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में 731 करोड़ का घाटा हुआ था। मार्च को समाप्त तिमाही में कंपनी को 485 करोड़ का घाटा हुआ था। इसके अलावा ये वर्तमान में 50 प्रतिशत से कम उड़ानों का संचालन कर रहा है। जबकि एयरलाइन के बेड़े में 90 विमान हैं। अभी करीब 50 विमान ऑपरेट किए जा रहे हैं। (Pilot Ko Chhutti)

जल्द वापस आ जाएंगे पायलट: स्पाइसजेट 

स्पाइसजेट ने कहा कि उसने 2019 में 737 मैक्स विमानों की ग्राउंडिंग के बाद भी एयरलाइन ने अपने नियोजित पायलट इंडक्शन प्रोग्राम को इस उम्मीद में जारी रखा था कि मैक्स जल्द ही सेवा में वापस आ जाएगा। हालांकि मैक्स बेड़े के लंबे समय तक ग्राउंडिंग के कारण स्पाइसजेट में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पायलट है। हम जल्द ही मैक्स एयरक्राफ्ट को शामिल करेंगे और इंडक्शन शुरू होते ही ये पायलट वापस सर्विस में आ जाएंगे। (Pilot Ko Chhutti)

20 करोड़ डॉलर तक जुटाने की बात

एयरलाइन के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने इस साल 31 अगस्त को कहा था कि एयरलाइन जल्द ही 20 करोड़ डॉलर तक जुटाने के लिए निवेश बैंकरों के साथ बात कर रही है। वहीं स्पाइसजेट ने कहा कि LWP अवधि के दौरान पायलट अन्य सभी कर्मचारी लाभों के लिए पात्र रहेंगे, जो लागू होते हैं। यानी सभी इंश्योरेंस बेनिफिट और एम्प्लॉई लीव ट्रैवल का फायदा पहले की तरह मिलेगा। इससे आपके यात्रा पर भी असर हो सकता है। (Pilot Ko Chhutti)

Related Articles

Back to top button