छत्तीसगढ़ में ABVP कार्यकर्ताओं का हल्लाबोल, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

ABVP Protest in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ABVP ने PSC भर्ती में गड़बड़ी के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान CM आवास घेरने जा रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। प्रदर्शनकारियों को बूढ़ातालाब धरनास्थल के पास रोक लिया गया था। इसके बाद बैरिकेडिंग तोड़कर कार्यकर्ता आगे बढ़े। फिर पुलिस ने उन्हें खींचकर दबोचा। साथ ही कुछ को गिरफ्तार भी कर लिया गया। काफी देर तक ये बवाल चला। कांग्रेस नेताओं, अफसरों के बच्चों का PSC में सिलेक्शन की वजह से ये बवाल उपजा है।

यह भी पढ़ें:- एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और बिग बी अमिताभ बच्चन का कटा चालान, जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि CGPSC-2021 के नतीजों में गड़बड़ी का दावा करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रायपुर में विरोध प्रदर्शन किया। बूढ़ातालाब धरना स्थल के पास काफी देर तक प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते रहे। इसके बाद सीएम आवास घेरने के लिए आगे बढ़े l गुरुवार को हुए इस विरोध प्रदर्शन में कई कॉलेज स्टूडेंट भी शामिल थे। ABVP के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करते हुए श्याम टॉकीज के पास लगा बैरिकेड तोड़ दिया। बैरिकेड पर चढ़कर प्रदर्शनकारी आगे जाने का प्रयास करने लगे। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को नीचे खींचा उन्हें दबोचने लगे और जमीन पर पटका। (ABVP Protest in Raipur)

वहीं कुछ को उठाकर पुलिस वाले अपने साथ ले जाने लगे। इसका विरोध करते हुए ABVP कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ जबरदस्त धक्का-मुक्की हो गई। काफी देर तक यहां छात्र संगठन ने हंगामा किया इसके बाद जिला प्रशासन को जांच की मांग का ज्ञापन सौंपकर प्रदर्शन समेट लिया गया। वहीं BJP के आरोप को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य लोकसेवा आयोग एक संवैधानिक एजेंसी है, ये एक स्वायत्तशासी संस्था है। (ABVP Protest in Raipur)

सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में हमेशा से ही संवैधानिक संस्थानों की मर्यादा और गरिमा के अनुरूप उनकी निष्पक्षता और विश्वसनीयता को बनाए रखने की जिम्मेदारी, सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। भर्ती, परीक्षा और चयन प्रक्रिया में राज्य सरकार का सीधे तौर पर कोई हस्तक्षेप नहीं रहा है। संवैधानिक संस्थानों, केंद्रीय जांच एजेंसियों और राजभवन तक का राजनीतिक उपयोग भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है। बता दें कि BJP नेताओं इसे मुद्दे को लेकर लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। (ABVP Protest in Raipur)

Related Articles

Back to top button