प्लेन क्रैश में 14 लोगों की मौत, फिशिंग के लिए जा रहे थे सभी

Plane Crash in Brazil: ब्राजील में बड़ा प्लेन हादसा हुआ है। दरअसल, एक प्लेन क्रैश में पायलट और को-पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में ब्राजील और अमेरिका के पैसेंजर्स शामिल थे। सभी पैसेंजर्स बार्सिलोस में फिशिंग के लिए जा रहे थे। ये हादसा देश की अमेजोनास की राजधानी मनॉस से करीब 400 किमी दूर बार्सिलोस प्रांत में हुआ। ब्राजील के सिविल डिफेंस ने सभी की मौत की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त तेज बारिश हो रही थी। माना जा रहा है कि खराब मौसम के चलते पायलट प्लेन को लैंड कराने के लिए लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं लगा पाया।

यह भी पढ़ें:- आज विश्वकर्मा योजना लॉन्च करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए पूरी जानकारी

नेशनल सिविल एविएशन एजेंसी के मुताबिक EMB-110 नाम का यह 18 पैसेंजर्स की क्षमता वाला एयरक्राफ्ट मनॉस टैक्सी ऐरियो नाम की कंपनी का था। ये प्लेन मनॉस से बार्सिलोस की तरफ जा रहा था। ये 90 मिनट की फ्लाइट थी। कंपनी ने भी इस हादसे की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि पैसेंजर्स और क्रू की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। इसलिए हमें यकीन है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान सिविल एविएशन अथॉरिटी के सभी मानकों को पूरा करता था। इस हादसे से संबंधित किसी भी तरीके की डिटेल साझा करने में हम सहयोग देंगे। घटनास्थल से सभी शवों को निकाल लिया गया है। (Plane Crash in Brazil)

इधर, उत्तराखंड के मसूरी में एक होटल में भीषण आग लग गई। मसूरी पुलिस ने बताया कि कैमल बैक रोड पर स्थित रिंग होटल में रेनोवेशन का काम चल रहा था, जिस कारण होटल खाली था। आग की घटना में किसी के आहत होने की खबर नहीं है। हालांकि आग की चपेट में आकर दो गाड़ियां राख हो गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची है। फायर ब्रिगेड की टीम के साथ पुलिस आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अभी भी आग बुझाने का काम जारी है। (Plane Crash in Brazil)

Related Articles

Back to top button