PM मोदी के राजभवन में रुकने पर राजनीति, कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत

PM Complaint to EC: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजभवन में रात्रि विश्राम को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की है। कांग्रेस ने कहा कि राजभवन में PM मोदी का रात्रि विश्राम करना सीधे-सीधे निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करना है। राज्यपाल निर्वाचन कार्य में लगी पूरी कार्यपालिका के प्रमुख हैं। इससे चुनावी कार्य में लगे सारे सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों की निष्पक्षता प्रभावित होगी। साथ ही चुनाव का वातावरण सत्ताधारी दल के पक्ष में किया जाएगा। कांग्रेस ने इसे निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने का चाल बताया है।

यह भी पढ़ें:- अगर हिम्मत है तो मोदी सरकार 10 साल का रिपोर्ट कार्ड दिखाएं: राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन

वहीं कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि अगर PM नरेंद्र मोदी के रुकने के कारण भाजपा का एक भी प्रत्याशी निर्वाचित होता है उसे न्यायालय में चुनौती देंगे। चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपने वालों में कांग्रेस वॉर रुम के चेयरमैन शैलेश नितिन त्रिवेदी, संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला समेत कई पदाधिकारी शामिल थे। उन्होंने ये भी कहा कि निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के विशेषाधिकार होते हैं और उनकी सुरक्षा की आवश्यकताएं भी होती हैं जिन्हें हम सब बखूबी समझते हैं और उन्हें हर हालत में पूरा किया जाना चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री के विशेषाधिकार प्रजातंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की मूलभूत बातों से ऊपर नहीं है। (PM Complaint to EC)

बैज ने PM नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

वहीं PCC चीफ दीपक बैज ने भी PM मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा डरी हुई है। यही वजह है कि पहले अमित शाह और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में डेरा डाले हुए हैं। PCC चीफ ने प्रधानमंत्री के राजभवन में रुकने को लेकर कहा कि बीजेपी और उनके शीर्ष नेता शासन तंत्र का दुरुपयोग कर रहे हैं। चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजभवन में रुकना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। कांग्रेस इसका पुरजोर विरोध करेगी। वहीं उन्होंने BJP से सवाल पूछा है कि ओम माथुर और मांडविया कहां है? छत्तीसगढ़ के लोग उन्हें ढूंढ रहे हैं। बता दें कि बैज ने गरियाबंद जिले के दौरे के दौरान ये बात कही। साथ ही चुनावी सभा को संबोधित किया। (PM Complaint to EC)

Related Articles

Back to top button