राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- कांग्रेस मतलब लूट की दुकान…

PM Modi in Bikaner: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान दौरे के दौरान बीकानेर में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह बता रहा है कि राजस्थान में सिर्फ मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा है बल्की कांग्रेस की सरकार के खिलाफ भी लोगों का पारा चढ़ गया है। जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सत्ता बदलते भी वक्त नहीं लगता। हम दिल्ली से योजनाएं के पैसे राजस्थान भेजते हैं, लेकिन जयपुर में कांग्रेस का पंजा उस पर झपटा मार देता है। कांग्रेस को राजस्थान की परेशानी और आपकी दिक्कतों से कोई लेना देना नहीं है। घर-घर पीने का पानी पहुंचाने की भाजपा की योजना से भी कांग्रेस सरकार को परेशानी है।

यह भी पढ़ें:- शिक्षा, चिकित्सा हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : CM भूपेश बघेल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां की सरकार अभी से बाय-बाय मोड में आ गई है। मुझे पता चला है कि कुछ मंत्री विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने खुद के घरों में सिफ्ट होने लगे हैं। अपनी हार पर इतना भरोसा सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं। पुरानी कहावत है कि दीया बुझने से पहले जोर से लपलपाता है। अपनी हार के डर से कांग्रेस भी ऐसा ही कर रही है। कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार। जो ये इन दिनों बड़े-बड़े वायदे किए जा रहे हैं, उसमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के सिवा और कुछ नहीं है। (PM Modi in Bikaner) 

PM ने कहा कि कांग्रेस की झूठ की राजनीति का शिकार सबसे ज्यादा राजस्थान का किसान हुआ है। पिछले चुनावों में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था। इनके नेता ने 10 दिन में कर्जा माफ करने की कसम खाई थी। 10 दिन, 10 महीने और आज 4 साल में भी कर्जा माफ हुआ क्या? PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चार साल में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है और ये बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते हैं। (PM Modi in Bikaner) 

PM मोदी ने कहा कि राजस्थान में जबसे कांग्रेस सरकार आई है, इन्होंने क्या किया? 4 साल से पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही है। हर कोई एक दूसरे की टांग खींच रहा है। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में, बलात्कार के मामले में राजस्थान सबसे आगे है। हालात ये है कि यहां रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं। अपने वोट बैंक की राजनीति के लिए हमारी बेटियों पर गलत नजर डालने वालों को कांग्रेस संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की लूट ने शिक्षा संस्थानों को भी नहीं बख्शा। यहां के शिक्षक CM के सामने आकर कह रहे हैं कि तबादले के लिए खुले में घूस चल रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। CM गहलोत अपने बेटे का भविष्य बचाने में लगे हुए हैं। प्रदेश के बेटे-बेटियों से कोई मतलब नहीं हैं। (PM Modi in Bikaner)  

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो अगर सत्ता में रहती है तो खा-खाकर देश को खोखला कर देती है और जब ये सत्ता से बाहर जाते हैं तो देश को गाली दे-देकर बदनाम करते हैं। इनके नेता विदेश में जा-जाकर भारत को गाली देते हैं। यही नहीं सेना को भी नीचा दिखाने के लिए इन्होंने क्या-क्या नहीं किया। ये सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाते हैं। सेना के काम में भी ये लोग झूठ और धोखेबाजी से बाज नहीं आते। राजस्थान में जब से कांग्रेस आई है, इसने एक और पहचान बनाई है- भ्रष्टाचार, अपराध और तुष्टिकरण। हालत ये है कि जब भ्रष्टाचार की रैंकिंग होती है तो उसमें राजस्थान नंबर वन पर आता है। (PM Modi in Bikaner)  

Related Articles

Back to top button