टेक्नोलॉजी हैंडशेक में शामिल हुए PM मोदी, कहा- टेक्नोलॉजी और प्रतिभा का मिलन उज्जवल भविष्य

PM Modi US Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे के आखिरी दिन सबसे पहले व्हाइट हाउस में प्रेसिडेंट जो बाइडेन के साथ टेक्नोलॉजी हैंडशेक प्रोग्राम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अमेरिका और भारत के शीर्ष CEO और अध्यक्षों से मुलाकात की। इस मौके पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हमारी साझेदारी अगली सफलता या अगले डील से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है, चाहे वे कितने भी बड़े क्यों न हों। यह जलवायु परिवर्तन से निपटने, ब्रह्मांड की खोज करने, लोगों को गरीबी से बाहर निकालने, महामारी को रोकने और हमारे नागरिकों को वास्तविक अवसर देने के बारे में है।

यह भी पढ़ें:- रायपुर के डॉक्टर अनुराग ने US में की PM मोदी से मुलाकात, पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हमारा सहयोग न केवल हमारे अपने लोगों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए मायने रखता है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाई-टेक हैंडशेक कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत का युवा दुनिया भर में अपनी प्रतिभा के आधार पर पहचान बना रहा है। प्रतिभा और टेक्नोलॉजी का यह मिलन एक उज्जवल भविष्य के लिए गारंटी लेकर आया है। यह सुबह कुछ ही मित्रों के बीच की है लेकिन यह सुबह एक उज्जवल भविष्य की गारंटी लेकर आएगा। राष्ट्रपति बाइडन की दृष्टि और ताकत और भारत की आकांक्षाओं और संभावनाओं को साथ लेकर आगे चलने का यह अवसर है। (PM Modi US Tour)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर टैलेंट और टेक्नोलॉजी साथ आते हैं तो इससे सुनहरा भविष्य बनता है। इस कार्यक्रम में सत्या नडेला, आनंद महिंद्रा, सुंदर पिचाई, सैम अल्टमैन, लिसा स्यू, टिम कुक, मुकेश अंबानी, विल मार्शल, थॉमस टुल, निखिल कामथ, विरेंद्र कपूर और हेमंत तनेजा इस प्रोग्राम में मौजूद थे। NASA की एस्ट्रोनॉट सुनीता विलियम्स को भी इनवाइट किया गया था। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का मैजिक अमेरिकी सांसदों पर चल गया है। यही कारण है कि PM मोदी के पूरे भाषण के दौरान उन्हें अमेरिकी संसद में 15 बार स्टैंडिंग ओवेशन मिला।  (PM Modi US Tour)

Related Articles

Back to top button