CM भूपेश बघेल ने रमन सिंह और BJP पर बोला हमला, पढ़ें पूरी खबर

CM Baghel on Raman: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच बयानबाजी जारी है। वहीं राज्यसभा में छत्तीसगढ़ की 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल किए जाने के विधेयक को मंजूरी मिलने के बाद श्रेय लेने की राजनीति शुरू हो गई है।  प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव इसे बीजेपी के प्रयासों का नतीजा बता रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहना है कि इस मामले में बीजेपी क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों से 12 जनजातियों को अनुसूचित वर्ग में शामिल किया गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री अलग-अलग आंकड़े पेश कर रहे हैं। मानसिक संतुलन बिगड़ने के कारण झूठ बोलने लगे हैं।

यह भी पढ़ें:- पाटन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की धरती: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

CM बघेल ने कहा कि 2017 में रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। फिर उन्होंने अनुसूचित जनजाति आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार साय को पत्र लिखा। ये चलता रहा, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ। CM भूपेश ने कहा कि हम लोगों ने प्रयास किया वो 2021 का लेटर है, जो प्रधानमंत्री को लिखा गया और लगातार हम लोग प्रयास करते रहे, तब जाकर यह सफलता हासिल हुई है। डबल इंजन की सरकार थी, तब या तो रमन सिंह की चलती नहीं थी या सही ढंग से उसको प्रोसेस नहीं किया गया। (CM Baghel on Raman)

वहीं केंद्रीय मंत्री के ट्वीट को लेकर CM भूपेश बघेल ने कहा कि मंत्री ने जो ट्वीट किया है उसमें लिखा है कि इसका लाभ 72 हजार लोगों को मिलेगा। दूसरी तरफ अरुण साव कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में 10 लाख आदिवासियों को इसका लाभ मिलेगा, दोनों में कौन सही है। पक्का घर बनाने के बड़े-बड़े दावे भाजपा के लोग विज्ञापनों में कर रहे हैं। 1985 में शुरू हुई ‘इंदिरा आवास योजना’ का नाम इन्होंने बदल दिया है। 2011 के बाद जनगणना न होने के कारण लोगों को मकान नहीं मिल रहे हैं। हमने नए हितग्राहियों को मकान देने के लिये योजना शुरू की है। (CM Baghel on Raman)

CM बघेल ने कहा कि वैक्सीन तो आजादी के बाद से लोगों को फ्री में दी जा रही है। भाजपा ने कौन सा नया कार्यक्रम चलाया? इन्होंने जितने ‘जुमले’ दिए, सबमें फेल हो गए। पुरानी सरकारों के कार्यक्रमों को अपना बताकर श्रेय लेने की नाकाम कोशिश भाजपा कर रही है। भाजपा की सरकार में किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। अभी हरियाणा में भी हम सबने देखा है। हम किसानों के साथ खड़े हैं। छत्तीसगढ़ में तो हमने उद्योगपतियों से जमीन लेकर किसानों को वापस कर दिखाया है। सुखी और समृद्ध… किसान नवा छत्तीसगढ़ की पहचान। 90 दिन से मणिपुर जल रहा है, उसे रोकने के लिए ‘डबल इंजन’ सरकार कोई प्रयास नहीं कर रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा कमेटी बनाए तो ठीक? टीम I.N.D.I.A कमेटी बनाकर मणिपुर जाए तो दिखावा? (CM Baghel on Raman)

Related Articles

Back to top button