कांग्रेस के घोषणा पत्र पर PM मोदी का तंज, कहा- ये बजरंगबली को बंद करने की बात कह रहे…

PM on Congress Manifesto: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनने पर बजरंग दल जैसे संगठनों को बैन करने का वादा किया है। इसे लेकर PM नरेंद्र मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि ये वही कांग्रेस है जिसने पहले श्रीराम को ताले में बंद किया, अब बजरंगबली को बंद करने की बात कह रहे। PM मोदी ने अयोध्या में राम लला मंदिर वाली घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उस वक्त कांग्रेस सरकार थी।

यह भी पढ़ें:- कर्नाटक में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, बजरंग दल को बैन करने का वादा

कांग्रेस के घोषणा पत्र के मुताबिक धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर एक्शन लिया जाएगा, इसके जवाब में PM मोदी ने विजय नगर की रैली में कहा कि आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है और दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं उसी समय कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने का ऐलान कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है। पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। (PM on Congress Manifesto)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है। भाजपा कर्नाटक की मान-मर्यादा और संस्कृति पर कोई आंच नहीं आने देगी। बीजेपी कर्नाटक के विकास के लिए, यहां के लोगों को आधुनिक सुविधा देने के लिए… नए अवसर देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। (PM on Congress Manifesto)
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दशकों के शासन ने शहरों और गांवों के बीच खाई को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया था, भाजपा सरकार गांव और शहर के बीच खाई को लगातार कम करने में जुटी हुई है। आज हमारे गांवों के बीच शहरों जैसी सुविधा पहुंच रही है। गांव से जुड़ी दूसरी चुनौतियों का भी भाजपा सरकार समाधान कर रही है। हम्पी एक ऐसी जगह है जिसपर भारत ही नहीं, पूरी दुनिया को गर्व है, लेकिन गुलामी की मानसिकता से भरी कांग्रेस ने कभी भी भारत के इतिहास और विरासत पर गर्व नहीं किया। इसका नुकसान हम्पी जैसे स्थानों को भी उठाना पड़ा। यह बीजेपी की ही सरकार है जो अब ‘स्वदेश दर्शन’ के जरिए हम्पी की ऐतिहासिक विरासत का संरक्षण कर रही है। (PM on Congress Manifesto)
कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आज जो उन्होंने (कांग्रेस) अपने घोषणापत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात कही है वह बहुत ही शर्मनाक है। एक संस्था जो श्री राम की सेवा में जुटी है, जो बजरंग दल बजरंगबली का नारा लेकर जनता में अपना काम करता है उसपर ताला लगाने की जो कोशिश कांग्रेस कर रही है यह उनकी सोच को दर्शाती है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि PFI पर पहले से ही प्रतिबंध है। सिद्धारमैया सरकार ने PFI के मामले वापस लिए इसलिए वे कह रहे हैं कि मुसलमानों को खुश करने के लिए वे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगा देंगे। कांग्रेस कह रही है कि PFI ये नहीं कह सकता कि हम बदला लेंगे। कांग्रेस का घोषणापत्र PFI और कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों के घोषणापत्र जैसा दिखता है। (PM on Congress Manifesto)

Related Articles

Back to top button