पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर IT का छापा, डिप्टी CM शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Chhattisgarh IT Raid: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। इस बीच IT टीम ने पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर और रायपुर स्थित आवास पर छापा मारा है। आयकर विभाग की टीम में मध्‍यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के 10 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी मौजूद हैं। आयकर की टीम घर के अंदर दस्‍तावेजों की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी और उनके बेटे चैतन्य बघेल के रियल स्टेट में पार्टनर पप्पू बंसल के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आयकर की टीम पप्पू बंसल के खुर्सीपार भिलाई स्थित निवास पर दस्‍तावेजों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:- अंबिकापुर को मेडिकल हब के रूप में विकसित किया जाएगा: स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल

वहीं आयकर विभाग की टीम ने रायपुर, भिलाई के बड़े बिल्‍डर और कारोबारी के अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी है। आयकर की टीम ने भिलाई के अजय चौहान के इंपीरियल रिसोर्ट में सुबह 5 बजे से छापा मारा है। इनकम टैक्स के 5 अफसर यहां पहुंच कर पूछताछ कर रहे हैं। अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं और जांच कर रहे हैं। बता दें अजय चौहान भिलाई के रियल स्टेट में बड़ा नाम है। इनके द्वारा भिलाई दुर्ग समेत कई स्थानों पर काफी बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं। (Chhattisgarh IT Raid)

बता दें कि पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का नाम कोयला घोटाले के आरोपियों में शामिल है। 17 जनवरी को ED ने मामले में FIR दर्ज कराई है। इसके बाद अमरजीत भगत जांच के दायरे में हैं। IT की टीम ने बौरीपारा स्थित पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर छापा मारा। कोयला घोटाले के सूत्रधार सूर्यकांत तिवारी की डायरी में उनका नाम है और उन पर 50 लाख रुपए लेने का जिक्र डायरी में है। आयकर विभाग ने भिलाई, रायपुर, राजनंदगांव समेत कोरबा में भी बिल्डर और कारोबारियों के यहां दबिश दी है। इसके बाद भगत के खिलाफ जांच तय मानी जा रही थी। अमरजीत भगत का नाम चावल घोटाले और कस्टम मिलिंग घोटाले में भी उछला है। हालांकि जांच टीम के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है। (Chhattisgarh IT Raid)

गरीब जनता के राशन की आह: डिप्टी CM

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि गरीब जनता के राशन की आह है। प्रतिशोध तो जनता ने लिया था, सरकार उसमें कुछ नहीं कहेगी। 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में अमरजीत भगत ने अपने परिवार की संपत्ति 7.55 करोड़ रुपए घोषित की थी। अमरजीत भगत पांच साल मंत्री रहे। उनकी चल संपत्ति वर्ष 2018 के घोषणापत्र की तुलना में लगभग यथावत बताई गई थी। उन्होंने 8.45 लाख कैश, बैंकों में जमा राशि, बीमा, सोने-चांदी के जेवर और एक वाहन समेत अपनी चल संपत्ति 52 लाख 20 हजार 82 रुपये घोषित की है। साल 2018 में उन्होंने 72 लाख रुपए की चल संपत्ति घोषित की थी। घोषणापत्र के अनुसार पिछले पांच सालों में अमरजीत भगत की पत्नी कौशल्या भगत की अचल संपत्ति में भी इजाफा हुआ है। (Chhattisgarh IT Raid)

Related Articles

Back to top button