केजरीवाल को मिलेगा कांग्रेस का साथ? नेताओं से खड़गे को मिली दूर रहने की सलाह

दिल्ली में केंद्र के अध्यादेश को लेकर राजनीति जारी (politics continues) है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। वह लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा था। इस सब के बीच खबर यह है कि राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पंजाब और दिल्ली के कांग्रेस नेताओं के साथ इस पर बैठक की है। दिल्ली के अधिकारियों के स्थानांतरण पर केंद्र के अध्यादेश के मुद्दे पर आप द्वारा कांग्रेस का समर्थन मांगने के मुद्दे पर चर्चा हुई।

ना करें समर्थन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पंजाब और दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप का समर्थन नहीं करने की सलाह दी। कांग्रेस नेताओं ने अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व बॉस राहुल गांधी से मुलाकात की लेकिन ‘अंतिम निर्णय लेने के लिए इसे आलाकमान पर छोड़ दिया है।’ बैठक के बाद पंजाब के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बैठक में क्या हुआ वह गोपनीय है उस पर कांग्रेस अध्यक्ष या राहुल गांधी जी बात करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वैचारिक मतभेद हैं तो गठबंधन नहीं बन सकता। (politics continues)

यह भी पढ़े : परलकोट जलाशय मामला : जल संसाधान के SDO पर लटकी कार्रवाई की तलवार, कलेक्टर ने की अनुशंसा

केजरीवाल कर रहे कोशिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले कुछ हफ्तों में समर्थन जुटाने के लिए कई विपक्षी नेताओं से मिले हैं। आप जानती है कि लोकसभा में अध्यादेश को हराने के लिए उसके पास संख्या बल की कमी है, लेकिन वह उम्मीद कर रही है कि बाहर से समर्थन उसे राज्यसभा में जीतने में मदद कर सकता है। केजरीवाल को कई दलों का समर्थन भी मिला है जिसमें शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस शामिल है। इसके अलावा नीतीश कुमार और केसीआर भी उनके समर्थन की बात कह चुके हैं। (politics continues)

Related Articles

Back to top button