शाहरुख खान सहित इन अभिनेताओं की बढ़ीं मुश्किलें, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला?

Allahabad High Court Notice : बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स शाहरुख खान , अक्षय कुमार , अजय देवगन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इन एक्टर्स को पान मसाला कंपनियों के विज्ञापन में शामिल होने के मामले में नोटिस भेजा है। पता हो कि, केंद्र सरकार के वकील ने इस अवमानना याचिका पर लखनऊ पीठ से इस अपील को खारिज करने की अर्जी भी दी है। न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित किया है।

जानें क्या है पूरा मामला।

केंद्र सरकार के वकील ने बताया, इस मामले की सुनवाई उच्चतम न्यायालय कर रही है, इसके कारण इस याचिका को खारिज करने की अर्जी दी गई है। अब न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित करते हुए अगली सुनवाई की तारीख भी दे दी है। इसके लिए 9 मई, 2024 की तारीख को तय किया गया है।

यह भी पढ़े :- ट्रक-कार में जोरदार टक्कर, दूल्हा-दुल्हन समेत 5 लोगों की मौत, देखें दर्दनाक वीडियो

ये मामला गुटखा कंपनी के लिए एड करने का है, जिसकी वजह से सभी फिल्म स्टार्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बता दें कि, इस मामले के याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि, 22 अक्टूबर को सरकार को प्रतिवेदन दिया गया था। हालांकि बावजूद इसके मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया था। (Allahabad High Court Notice )

डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने शुक्रवार को हाई कोर्ट को बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कोर्ट में ये भी बताया कि,अमिताभ बच्चन ने एक गुटखा कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा था। (Allahabad High Court Notice )

Related Articles

Back to top button