Trending

Purv Janpad CEO Giraftar: धोखाधड़ी मामले में पूर्व जनपद CEO गिरफ्तार, श्रीधनी धर्मदास साहब के नाम पर की थी ठगी

Purv Janpad CEO Giraftar: सिमगा पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में पूर्व जनपद CEO को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दामाखेड़ा गांव में श्रीधनी धर्मदास साहब के 625वें प्राकट्य उत्सव के नाम पर ठगी की थी। मामले में 3 आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक ग्राम सरपंच सचिव और अन्य आरोपियों ने मिलकर 10 लाख राशि का फर्जीवाड़ा किया गया था। मामले में आरोपी ग्राम सरपंच पति और सचिव की सरगर्मी से तलाश जा रही है।

यह भी पढ़ें: –Akhand Bharat Sankalp Divas: विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल द्वारा मनाया गया अखंड भारत संकल्प दिवस 

पुलिस ने आरोपी दुर्गेश देवांगन, लिखो राम देवांगन और श्रेयांश देवांगन को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं सबूत पाए जाने पर पूर्व जनपद सिमगा CEO पंकज देव को गिरफ्तार किया गया। प्रार्थी संस्था अध्यक्ष प्रकाश पिता नत्थू थपके निवासी सूरजगांव थाना कलौथ जिला नागपुर महाराष्ट्र द्वारा आवेदन पत्र पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि साल ग्राम दामाखेड़ा में 2020 में पूज्य श्रीधनी धर्मदास साहब के 625वें प्राकट्य महोत्सव के लिए शासन द्वारा व्यवस्था खर्च के लिए 10 लाख दिया गया था, जिसको आरोपी ग्राम सरपंच पूर्णिमा देवांगन, सचिव राजू देवांगन और अन्य लोगों द्वारा मिलकर फर्जीवाड़ा तरीके से पैसा आहरण कर शासन द्वारा प्रदत्त धन का उपयोग कर लिया गया। (Purv Janpad CEO Giraftar)

यह भी पढ़ें : PM Ne Fahraya Tiranga: PM मोदी ने लाल किला पर फहराया तिरंगा, दिया नारा जय जवान से जय अनुसंधान तक

आवेदन के आधार पर पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। प्रकरण में अग्रिम विवेचना और जांच कार्रवाई के बाद कई धाराओं को और जोड़ा गया। मामले की जांच और संलिप्तता पाए जाने पर पूर्व जनपद CEO सिमगा पंकज देव को रायपुर के शंकर नगर ने गिरफ्तार किया गया। मामले की जांच लगातार जारी है। (Purv Janpad CEO Giraftar)

Related Articles

Back to top button