जब वयोवृद्ध सेवाभावी सिंधु ताई से मिलने खुद पहुंचे CM भूपेश बघेल

CM Meet Sindhu Tai: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई के बीएम शाह हॉस्पिटल में 90 साल की वयोवृद्ध सिंधु ताई से मुलाकात की। सिंधु ताई 30 साल पहले इस हॉस्पिटल से रिटायर हुईं थीं। सिंधु ताई के अस्पताल से जुड़ाव और उनके सेवाभाव के बारे में जानकर मुख्यमंत्री काफी प्रभावित हुए और उनके पास जाकर मुलाकात की। CM बघेल ने उनके समर्पण की सराहना करते उनके दीर्घायु होने की कामना की। सिंधु ताई ने मुख्यमंत्री को दादा बनने पर बधाई दी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में हर व्यक्ति का विकास हमारा मुख्य ध्येय: मुख्यमंत्री बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नववर्ष के अवसर पर राज्य शासन के श्रम विभाग द्वारा संचालित शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना के हितग्राहियों से रायपुर के गांधी मैदान चावड़ी में भेंट की थी। इस मौके पर उन्होंने श्रम विभाग की मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों के लिए पूर्व में अधिसूचित कोर्स के अलावा अतिरिक्त नवीन कोर्स (जैसे-बीटेक, IIIT, IIT, एमटेक, बीआर्क, MBBS, BDS, MCA, MBA, BBA) और श्रमिकों के जो बच्चें राज्य के बाहर और विदेश में अध्ययन करेंगे, उनको भी शैक्षणिक संस्था में प्रवेश शुल्क, शैक्षणिक शुल्क, भोजन, छात्रावास पर लगने वाले शुल्क का व्यय और स्टेशनरी के लिए दो हजार रूपए की राशि प्रदान करने की घोषणा की। (CM Meet Sindhu Tai)

गौरतलब है कि इस योजना में सिर्फ शासकीय ITI, IIT, इंजीनियरिंग, मेडिकल, लॉ, डेन्टल, नर्सिंग, GNM नर्सिंग, B फार्मेसी, D फार्मेसी, पॉलिटेक्निक और डिप्लोमा कोर्स पहले से ही शामिल है। श्रम विभाग के अंतर्गत छत्तीसगढ़ भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल द्वारा संचालित मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना अंतर्गत अब तक 77 हजार 457 से अधिक पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को 31 करोड़ 68 लाख 58 हजार 739 रूपए की राशि प्रदान की गई है। श्रम मंत्री शिवकुमार डहरिया ने विभागीय अधिकारियों को अधिक से अधिक पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के पात्र बच्चों को मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं। (CM Meet Sindhu Tai)

Related Articles

Back to top button