स्काईवॉक निर्माण पर घमासान जारी, अब सच सामने लाएगी EOW और ACB!

Raipur Skywalk Construction: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्काईवॉक निर्माण पर घमासान जारी है। 4 साल से जांच चल रही है। इसी बीच सरकार ने मामले में तेजी लाने के लिए EOW और ACB को जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है। रायपुर के स्काईवॉक निर्माण में अनियमितता पाई गई है। जांच ACB और EOW को सौंपने का फैसला लिया गया है, जिस पर जुबानी जंग तेज हो गई है। पूर्व PWD मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि स्काईवॉक को लेकर सरकार का रवैया ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : नक्शा, खसरा, बी-वन मिलना अब हुआ आसान, लोक सेवा गारंटी योजना से खुश है किसान

रमन सरकार ने इसका सर्वे कर निर्माण शुरू किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार का मामला उठा रही है उसी का ये रिएक्शन है। पूरे मामले पर CM भूपेश बघेल ने कहा है कि जांच शुरू नहीं हुई। भाजपा नेता फंसाने का आरोप लगाने लगे हैं। बता दें कि स्काईवॉक का मामला 4 साल से अटका हुआ है। राजधानी के बीचों-बीच बना स्काईवॉक जनता के लिए भी सर दर्द बन गया है। जल्द ही स्काईवॉक पर कोई फैसला आए इसका इंतजार है। चुनाव से पहले हलचल तेज हो गई है। (Raipur Skywalk Construction)

पूर्व PWD मंत्री ने राजेश मूणत ने कहा कि स्काईवॉक पर किसी तरह की अनियमितता नहीं हुई है । सरकार सिर्फ राजनीतिक हैरेसमेंट का काम कर रही है । उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मैंने चावल घोटाला का मामला सार्वजनिक किया। मैंने साइंस कॉलेज चौपाटी का मुद्दा उठाया ये इसी का असर है। उन्होंने कहा कि स्काईवॉक का निर्माण पूरे नियम-कानून से हुआ है। चार साल में 3 कमेटी कुछ कमी नहीं निकाल पाई है। राजेश मूणत ने कहा कि इसको लेकर सरकार का रवैया शुरू दिन से ठीक नहीं है।  (Raipur Skywalk Construction)

रमन सरकार ने इसकी प्रशासनिक स्वीकृति के बाद इसका निर्माण शुरू हुआ। इसके बाद इसमें समय-समय पर सुझाव भी मिले। सरकार ने इसके लिए तीन कमेटी बनाई उसने कोई निर्णय नहीं लिया। अब चुनाव के समय फिर ये मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने सरकार से सवाल पूछा कि पहले कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने इस मामले की जांच किसी रिटायर्ड जज से कराए जाने की मांग की। इस मामले में बनाई गई राजनीतिक कमेटी के प्रमुख सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि अगर इसमें कोई अनियमितता नहीं की गई है तो राजेश मूणत जांच से घबरा क्यों रहे है। जांच से सब कुछ सामने आ जाएगा।  (Raipur Skywalk Construction)

Related Articles

Back to top button