कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने किया माघी पुन्नी मेला स्थल का निरीक्षण, 5 फरवरी से होगा आयोजन

Rajim Punni Mela : अगले महीने 5 फ़रवरी से छत्तीसगढ़ के त्रिवेणी संगम स्थल राजिम में माघी पुन्नी मेला का शानदार आयोजन होना है। जिसके लिए आज मंगलवार को कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने अंचल के आस्था केन्द्र राजिम त्रिवेणी संगम स्थल का दौरा किया।

आगामी 5 फरवरी से आयोजित होने वाले माघी पुन्नी मेला की तैयारियों का जायजा लेने उन्होंने सघन स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने लोमश ऋषि आश्रम में चल रहे रंगाई-पुताई कार्य का अवलोकन किया।

Rajim Punni Mela 2

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio : कंपनी ने महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के दामों में हुआ इजाफा, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

साथ ही इस काम में तेजी लाने के लिए अनुविभागीय अधिकारी कुरूद सोनाल डेविड को निर्देश भी दिए। इसके अलावा आश्रम के समीप स्थित सुलभ शौचालय, सामुदायिक शौचालय की साफ-सफाई कराने व मेला स्थल में आवश्यकतानुसार पर्याप्त संख्या में मोबाइल टॉयलेट स्थापित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इसके बाद कलेक्टर रघुवंशी ने संत समागम स्थल पर निर्माणाधीन डोम का भी निरीक्षण किया। साथ ही यह काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिए। साथ ही लक्ष्मण झूला के निचले हिस्से से डोम तक अस्थायी एप्रोच रोड बनाने का काम 5 फरवरी से पहले हरहाल में पूर्ण कर लेने के निर्देश अपर कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक को दिए। (Rajim Punni Mela)

Rajim Punni Mela

यह भी पढ़ें : बम के धमाके से दहला पाकिस्तान, पाकिस्तानी आर्मी हुई अलर्ट, तहरीक-ए-तालिबान ने ली जिम्मेदारी

इसके अलावा कुलेश्वर महादेव मंदिर में पर्याप्त लाइटिंग के साथ-साथ श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु प्रवेश एवं निकास द्वार की पृथक व्यवस्था करने, शाही स्नान क्षेत्र में जरूरी इंतजाम करने, साधु-संतों के लिए पृथक शौचालय की व्यवस्था करने, वीआईपी प्रवास के पूर्व सभी आवश्यक संसाधनों की समुचित उपलब्धता के निर्देश कलेक्टर ने दिए। तदुपरांत राजिम स्थित विश्राम गृह में गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक के साथ दोनों जिलों के अधिकारियों की बैठक लेकर माघी पुन्नी मेला के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर गरियाबंद जिले के पुलिस अधीक्षक अमित कांबले सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। (Rajim Punni Mela)

Related Articles

Back to top button