Chhattisgarh : 12वीं के रिजल्ट में धमतरी जिले के भोथीडीह का समीर प्रदेश के टॉप-10 में चौथा स्थान किया हासिल

नीलम साहू संवाददाता अनमोल न्यूज 24 मगरलोड 12th Topper Sameer Chakradhari: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। 10वीं में इस बार रिजल्ट 75.61 प्रतिशत रहा। हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। जशपुर की सिमरन सब्बा को पहला, गरियाबंद की होनिशा को दूसरा और जशपुर के श्रेयांश कुमार यादव को तीसरा स्थान मिला है। वहीं 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल ने 97.40% के साथ टॉप किया है। इस बार के रिजल्ट में 80.74 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। इसमें सिर्फ 34 फीसदी छात्र ही फर्स्ट डिवीजन पास हुए हैं।  

12वीं के रिजल्ट में धमतरी जिले के मगरलोड ब्लॉक के भोथीडीह का समीर चक्रधारी ने टॉप-10 में चौथा स्थान हासिल किया है। समीर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोथीडीह में पढ़ाई करते हैं, जिन्होंने गणित विषय में चौथा स्थान बनाया है। मूतिकार और माध्यम किसान पुनेश्वर चक्रधारी के बेटे ने जिला का नाम रोशन किया है। पिता ने बताया कि उनका बेटा 10वीं में एक अंक से टॉप टेन में आने से चूक गया था। समीर की मां गृहणी है। जबकि उसकी एक बहन भी है। (12th topper Sameer Chakradhari)

समीर चक्रधारी सुबह 4 से 8.30 बजे तक और शाम 6 से रात 11 बजे तक पढ़ाई करता था। समीर का कहना है कि टॉप टेन में आने से खुशी है। मैं इंजीनियर बनाना चाहता हूं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। प्राचार्य रोहित कुमार साहू, व्याख्याता एल के निषाद, डीके मणिक, उषा निर्मिलकर, एम के साहू, भोज राम कंवर, खिलेशवरी ध्रुव का आभार जताया है। (12th topper Sameer Chakradhari)

भीखम सेन ने कहा ये हमारे गांव में उपलब्धि है। कड़ी मेहनत कर छग में चौथी स्थान बनाया है। मेहनत और लगन हो तो आदमी अपना सपना पूरा कर लेता है। समीर चक्रधारी रोज 6 से 7 घंटा पढ़ाई करता था। उन्होंने कहा कि टॉप टेन में आने का पूर्ण विश्वास था। सभी शिक्षकों का सहयोग रहा। पेपर के दौरान सोशल मीडिया, मोबाइल से दूर रहा। समीर चक्रधारी का कहना है कि उन्हें क्रिकेट खेलना पसंद है। (12th topper Sameer Chakradhari)

Related Articles

Back to top button