Ebrahim Raisi chopper crash:  ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की जान खतरे में, पीएम मोदी ने जताई चिंता, कही ये बात

Ebrahim Raisi chopper crash:  ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के लापता होने के बाद एक अधिकारी ने कहा कि दुर्घटनास्थल से आ रही जानकारी बेहद चिंताजनक है. अधिकारी ने आगे कहा कि रायसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन की जान को खतरा है.

घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. उन्होने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि ” ‘आज राष्ट्रपति रायसी की हेलीकॉप्टर उड़ान के संबंध में रिपोर्टों से अत्यधिक चिंतित हूं। हम संकट की इस घड़ी में ईरानी लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं, और राष्ट्रपति और उनके साथियों की भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं.

यह भी पढ़े :- क्रूरता- पत्नी पर था शक, पति ने ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला

आपको बता दें कि घटना को लेकर सबसे पहले ईरानी मी्डिया ने कहा था कि हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है. जबकि रॉयटर्स से नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने इस घटना को हेलीकॉप्टर क्रैश बताया.

अधिकारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर घने कोहरे में पहाड़ी इलाके को पार कर रहा था जब यह घटना घटी

रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत की यात्रा पर थे तभी पूर्वी अजरबैजान में हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुई. 63 साल के रईसी एक कट्टरपंथी हैं, जिन्होंने पूर्व में देश की न्यायपालिका का नेतृत्व किया था. (Ebrahim Raisi chopper crash)

उन्हें ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के करीबी के रूप में देखा जाता है और कुछ विश्लेषकों का कहना है कि वह 85 वर्षीय नेता (खामेनेई) की मृत्यु या पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह ले सकते हैं.

अमेरिका की तरफ से आई प्रतिक्रिया

दुर्घटना के बाद अमेरिका की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें अपने प्लेन में सवार होते वक्त घटना की जानकारी दे दी गई है. वहीं, अमेरिका के विदेश विभाग के मुताबिक US ईरान में ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को ले जा रहे एक हेलिकॉप्टर की संभावित हार्ड लैंडिंग की रिपोर्ट पर करीब से नजर रख रहा है. (Ebrahim Raisi chopper crash)

Related Articles

Back to top button