रायपुर में राजीव युवा मितान सम्मेलन, दो हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Rajiv Yuva Mitan Sammelan: राजीव युवा मितान सम्मेलन में 2 सितंबर को 2000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलेगा। ये शिक्षक स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीधी भर्ती से नियुक्त किए जा रहे हैं। इस समारोह में लोकसभा सांसद राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे समेत मंत्रिमंडल के सदस्यगण शामिल होंगे। कार्यक्रम में बस्तर और सरगुजा संभाग में नियुक्त 20 शिक्षकों को अतिथियों द्वारा प्रतीक स्वरूप नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। युवा मितान सम्मेलन नवा रायपुर स्थित मेला स्थल में आयोजित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:- LPG Price 1 September : सिलेंडर के दाम में फिर हुई कटौती, 157 रुपये हुआ सस्ता, देखें नए रेट

गौरतलब है कि राज्य गठन के बाद पहली बार शिक्षकों की सीधी भर्ती की गई है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मार्च 2019 में व्याख्याता शिक्षक और सहायक शिक्षक के 14580 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। विज्ञापित पदों के लिए 10 हजार 834 अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है। वर्तमान में बस्तर और सरगुजा संभाग के लिए 12489 व्याख्याता, शिक्षक और सहायक शिक्षक के पदों में सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया। व्याख्याता की नियुक्ति के बाद मुख्यमंत्री निवास में 12 अगस्त 2023 को 232 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया था। (Rajiv Yuva Mitan Sammelan)

इसी प्रकार शिक्षकों के विज्ञापित 5772 पदों में से 3449 पदों के लिए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जा रहा है। इनमें से 2000 अभ्यर्थियों को एक साथ नवा रायपुर स्थित राजीव युवा मितान सम्मेलन में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शाम को नवा रायपुर स्थित मेला ग्राउंड पहुंचकर 2 सितंबर को आयोजित होने जा रहे प्रदेश स्तरीय राजीव युवा मितान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि लोकसभा सांसद राहुल गांधी होंगे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर बैठक व्यवस्था, आवागमन, सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली और उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर सांसद दीपक बैज, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, IG रतनलाल डांगी, कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल समेत वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। (Rajiv Yuva Mitan Sammelan)

Related Articles

Back to top button