Rajyapal CM Rakhi: राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

Rajyapal CM rakhi: राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रक्षाबंधन के अवसर पर देश और प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल उइके ने अपने संदेश में कहा है कि रक्षाबंधन का यह पर्व भाई-बहन के पवित्र स्नेह और प्रेम का प्रतीक है। इस दिन बहनें भाईयों की सफलता और समृद्धि की मंगल कामना करती हैं और भाई अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हैं। इस अवसर पर उन्होंने कामना करते हुए कहा है कि यह पर्व भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को और मजबूत करे और सभी प्रदेशवासियों के पारिवारिक जीवन में और खुशहाली लेकर आए। (Rajyapal CM rakhi)

यह भी पढ़ें:- Surajpur Collector Ki Karwahi: रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर कार्रवाई, 40 वाहनों से साढ़े 9 लाख का जुर्माना वसूल

मुख्यमंत्री ने भी दी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को भाई-बहन के स्नेह और विश्वास के पर्व रक्षाबंधन की बधाई और शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने सभी नागरिकों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। रक्षाबंधन पर्व की पूर्वसंध्या पर जारी अपने बधाई संदेश में श्री बघेल ने कहा है कि रक्षाबंधन हमारी संस्कृति से जुड़ा महत्वपूर्ण त्यौहार है, जो भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को और मजबूत बनाता है। इस दिन बहनें मंगल कामना करते हुए अपने भाईयों को रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन स्नेह और विश्वास के अटूट रिश्तों का त्यौहार है। यह त्यौहार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान, अस्मिता के प्रति हम सभी को जागरूक और प्रतिबद्ध करता है। (Rajyapal CM rakhi)

खाद्य प्रतिष्ठानों में मिठाईयों का लिया गया नमूना

खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग की टीम द्वारा रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए बालोद जिले के विभिन्न मिष्ठान भंडार व हॉटल प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण किया गया। इस दौरान खाद्य कारोबारकर्ताओं को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत जिन खाद्य परिसरों में खाद्य पंजीयन एवं अनुज्ञप्ति नहीं बनाएॅ हैं, उन सभी को खाद्य पंजीयन एवं अनुज्ञप्ति बनवाने के निर्देश दिए गए। खाद्य एवम औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारी बालोद ने बताया की निरीक्षण के दौरान मिठाईयों में लेबलिंग लगाने को कहा गया तथा विभिन्न प्रतिष्ठानों से खोवा, मिनी पेड़ा, गुलाब जामुन, कलाकंद, नारियल का लड्डु, मिल्क केक, खोवा बरफी मिठाईयों का नमूना जांच के लिए संकलित कर राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला, रायपुर भेजा गया। (Rajyapal CM rakhi)

01 से 14 अगस्त 2022 तक विशेष अभियान

उन्होंने बताया की भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देश पर खाद्य तेल की गुणवत्ता और शुद्धता के संबंध में संपूर्ण देश में 01 से 14 अगस्त 2022 तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी भारत भूषण पटेल ऐर मीनाक्षी चंद्राकर द्वारा खाद्य तेलों में मिलावट, जांच, खाद्य तेलों में ट्रांस फैटी एसिड की मात्रा के संबंध में अनुपालन, मिश्रित खाद्य तेलों के लिए एगमार्क की अनिवार्यता और खुले खाद्य तेलों के विक्रय पर प्रतिषेध पर निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में टीम द्वारा एबीस गोल्ड रिफाईण्ड सोयाबीन तेल, धारा विटी रिफाईण्ड सनफ्लावर तेल, लाल गुलाब सरसों का तेल, पैक्ड किंग्ज सोयाबीन तेल का नमूना जांच लेकर परीक्षण के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपुर भेजा गया।

Related Articles

Back to top button