Trending

SECL के खिलाफ फूटा भू-विस्थापितों का गुस्सा, नौकरी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में SECL के खिलाफ भू-विस्थापितों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। रविवार को मुआवजा की मांगों को लेकर करीब 500 लोग खदान के अंदर घुस गए। बता दें कि भू-विस्थापितों का पिछले एक महीने से धरना चल रहा है जो रविवार को उग्र हो गया।

दरअसल, SECL ने कुसमुंडा में खदान बनाने के लिए कई साल पहले वहां रहने वाले कई ग्रामीणों की जमीन का अधिग्रहण किया था। उनसे वादा किया गया था कि उन्हें जहां विस्थापित किया जाएगा, वहां उन्हें पूरी सुविधा दी जाएगी। साथ ही मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। इसके बाद कई परिवारों को वहां से दूसरे जगह पर बसा दिया गया था। कई लोगों की नौकरी भी लग गई थी।

इधर, कई विस्थापितों का कहना है कि उनके परिवार के लोगों को आज तक नौकरी नहीं मिली है। ना ही मुआवजा दिया गया है। इसी बात को लेकर वह पिछले एक महीने से कुसमुंडा के जीएम ऑफिस के पास धरना दे रहे थे। उनका कहना है कि हमारी मांगों को सुना जाए। लेकिन अब तक बात नहीं बनी है।

इसे भी पढ़ें-Lord Shiva in Court: अदालत में पेश हुए ‘भगवान भोलेनाथ’, मंदिर को जारी हुआ समन 

रविवार को करीब 500 लोग जीएम ऑफिस के सामने रैली लेकर निकले। ऑफिस के बाहर भी लोगों ने जमकर नारेबाजी की। फिल रैली निकालते हुए आगे बढ़े और कुसमुंडा खदान में घुस गए। इसके बाद वहां पर जमकर नारेबाजी भी की। इस प्रदर्शन में कई महिलाएं भी शामिल हुई हैं।

Related Articles

Back to top button