रतनपुर में रेप पीड़िता की मां के खिलाफ कार्यवाही पर हंगामा, SP ने कमेटी गठित कर जांच के दिए निर्देश

Ratanpur Bandh : बिलासपुर जिले के रतनपुर में एक रेप पीड़िता की मां के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद पूरा विवाद बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि बिलासपुर एसपी संतोष कुमार ने धर्म नगरी रतनपुर में शांति की अपील करते हुए कहा है कि यहां का माहौल खराब न हो ये हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि उन्होंने एक जांच कमेटी गठित की है, जिसमें एडिशनल एसपी भी शामिल है और उन्हें 3 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। ग्रामीण एडिशनल एसपी राहुल देव की अध्यक्षता में टीम गठित कर इस मामले की हर एक पहलुओं की जांच कर 3 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश एसपी संतोष सिंह ने दिया हैं।

इसके साथ ही एसपी ने ये स्पष्ट कहा हैं कि मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी, किसी भी दोषी को बख्शा नही जायेगा और पुलिस बिना किसी भेदभाव के कानून के हिसाब से करेगी। रतनपुर थाना पुलिस ने चंद दिनों पहले ही एक महिला को धारा 377,4 और 12 पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है लेकिन जिस महिला पर ये आरोप लगे है वह एक रेप पीड़िता की मां है। चंद दिनों पहले एक पीड़िता ने आरोप लगाए थे कि जिस युवक को वो 4 साल से जानती है उसने, उसके साथ दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें : CG -NEWS : आरक्षक को एसपी ने किया निलंबित, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है

दुष्कर्म के मामले में पुलिस पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है लेकिन उसी परिवार के एक 10 वर्ष के मासूम ने रेप पीड़िता की मां पर उसके प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए और मासूम अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया। यही कारण है कि कई संगठन इस कार्रवाई के खिलाफ सड़कों में उतरे और रतनपुर थाने के टीआई को निलंबित करने की मांग की हालांकि इस पूरे मामले में जांच जारी है। (Ratanpur Bandh)

क्या है पूरा मामला

बिलासपुर जिले में एक युवक ने गर्लफ्रेंड का पहले तो 4 साल तक शारीरिक शोषण किया। इसके बाद फिर उसे घुमाने ले गया और जबरन संबंध बनाया। लड़की ने इसका विरोध किया, तब उसे पीटकर हाईवे में छोड़ दिया। जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आया है। पुलिस ने रेप का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन आरोपी के परिजनों ने 19 मई को पीड़िता की मां के खिलाफ काउंटर केस करवाया। केस दर्ज होते ही पुलिस ने रेप पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद रतनपुर में हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध किया। और थाने के बाहर जमकर हंगामा करने लगे। रतनपुर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। (Ratanpur Bandh)

Related Articles

Back to top button