सीहोर में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने की रेस्क्यू अभियान दूसरे दिन भी जारी

Rescue Operation : मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में लगभग 300 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरी ढाई साल की बच्ची के बचाने की मुहिम जारी है। बच्ची लगातार नीचे की तरफ खसकती जा रही है और शरीर में ज्यादा हरकत न हेने के कारण प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है।

ज्ञात है कि सीहोर जिले के मुंगावली गांव में राहुल कुशवाहा की ढाई साल की बच्ची सृष्टि मंगलवार दोपहर घर के पास ही खेत में खेल रही थी और वह बोरवेल के खुले पड़े गड्ढे में जा गिरी। बच्ची को बचाने के लिए प्रशासन की ओर से राहत और बचाव अभियान (Rescue Operation) चलाया जा रहा है। बच्ची पहले 25 फुट की गहराई पर थी और अब वह खिसक कर लगभग 50 फुट की गहराई पर पहुॅच गई है। साथ ही पानी का रिसाव भी हो रहा है। प्

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी दबिश , उद्योगपति व कारोबारियों के यहां पहुंची टीम

शासनिक अमले के मुताबिक बच्ची के बाहर निकालने के लिए पहले हुक का सहारा लिया मगर उसमें भी सफलता नहीं मिली। बोरवेल के गड्ढे के समानांतर पोकलेन और जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढा खोदा जा रहा है, मगर बीच में पत्थर आने के कारण अभियान बाधित हो रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल बचाव काम में लगे हुए है। बच्ची के परिजनों के अनुसार, मंगलवार की दोपहर को सृष्टि खेलने का कहकर गई थी। घर के पास ही दूसरे के खेत में बोरवेल पर तगारी रखी थी। वह उस में बैठी और अंदर गिर गई।

वहीं घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, सीहोर के ग्राम मुंगावली में मासूम बेटी के बोरवेल में गिरने की दुखद सूचना प्राप्त हुई, एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुँच गई और बेटी को बोरवेल से निकालने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है. मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं. मैं भी सतत प्रशासन के संपर्क में हूँ. रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है. बिटिया की कुशलता की प्रार्थना करता हूं. (Rescue Operation)

Related Articles

Back to top button