RSS chief Mohan Bhagwat: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने किए माता कौशल्या के दर्शन, CM ने कही ये बात

RSS chief Mohan Bhagwat: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने रायपुर के चंदखुरी पहुंचकर कौशल्या माता मंदिर में दर्शन किए। ये पहली बार है कि RSS और BJP के किसी बड़े नेता ने चंदखुरी के कौशल्या माता मंदिर का दर्शन किया हो। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें आमंत्रित किया था। बता दें कि सोमवार को रायपुर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश दुबे के हाथों कांग्रेस ने बकायदा निमंत्रण पत्र देकर उन्हें आमंत्रित किया था। वहीं भागवत के दर्शन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उम्मीद है कि उन्हें भांचा राम की शक्ति का अहसास हुआ होगा।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh Transfer News: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग विभागों में हुआ तबादला, एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

दरअसल, संघ प्रमुख अखिल भारतीय समन्वय बैठक में शामिल होने रायपुर पहुंचे थे, जिन्होंने मंगलवार दोपहर रायपुर के पास चंदखुरी स्थित माता कौशल्या के मंदिर पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ संघ के प्रांत संघचालक डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना और महानगर संघचालक महेश बिड़ला भी मंदिर पहुंचे थे। मंदिर में पहुंचने पर पुजारी ने तिलक लगाकर भागवत का स्वागत किया। मोहन भागवत ने यहां विधि-विधान से माता कौशल्या और भगवान श्रीराम के बालरूप की पूजा-अर्चना की। (RSS chief Mohan Bhagwat)

मंदिर दर्शन के बाद मोहन भागवत रायपुर के VIP रोड स्थित राम मंदिर पहुंचे, जहां पूजा- अर्चना के बाद वे माना स्थित श्री जैनम मानस भवन लौट आए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छह सितम्बर को एक बयान में संघ प्रमुख को चंदखुरी जाकर मंदिर दर्शन करने और गोठान देखने के लिए आमंत्रण दिया था। सोमवार को संघ के पदाधिकारी मनमोहन वैद्य ने प्रेस से बातचीत में कहा कि उन्हें किसी ने लिखित में निमंत्रण तो दिया ही नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रायगढ़ दौरे के दौरान मोहन वैद्य के बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कह दिया कि इसमें कौन सी बड़ी बात है। (RSS chief Mohan Bhagwat)

CM ने कहा कि उन तक लिखित में आमंत्रण भी पहुंच जाएगा। सोमवार शाम को रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे दो पृष्ठों को लिखित निमंत्रण पत्र लेकर माना स्थित जैनम मानस भवन पहुंच गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमने मोहन भागवत जी को कौशल्या माता मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रित किया था। मुझे विश्वास है कि वहां पहुंचकर उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी। मंदिर का नया स्वरूप, माता कौशल्या की ममता, भांचा राम की शक्ति का उन्हें एहसास हुआ होगा। (RSS chief Mohan Bhagwat)

CM भूपेश ने कहा कि हम उन्हें गोठान भी देखने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिससे गौ माता की सेवा, उन्हें उत्पादकता से जोड़ना इत्यादि जान सकें। संस्कृत अनिवार्य विषय के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना के अंतर्गत तैयार शानदार स्कूल भी देखेंगे तो शिक्षा, संस्कार और आधुनिकता को एक साथ जोड़ना भी सीख सकेंगे। (RSS chief Mohan Bhagwat)

आमंत्रण को लेकर जमकर हुई थी बयानबाजी 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने मोहन भागवत के मंदिर दर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आखिरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संघियों को कौशल्या माता मंदिर जाने के लिए बाध्य कर ही दिया। राम के नाम पर वोटों की भीख मांगने वाले लोगों को माता कौशल्या से इतनी नफरत है कि मुख्यमंत्री जी के मौखिक आमंत्रण और कांग्रेस जिलाध्यक्ष के लिखित आमंत्रण दिए जाने के बाद ही दर्शन को गए। माता कौशल्या से विनती है कि धर्म की दुकान चलाने वाले पाखंडियों को माफ करें। बता दें कि आमंत्रण को लेकर जमकर बयानबाजी हुई थी।

Related Articles

Back to top button