11 जनवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, नेताओं के साथ करेंगे मंथन

Sachin Pilot Chhattisgarh Tour: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अब लोकसभा की तैयारी में जुट गई है। इस बीच कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 11 जनवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। प्रदेश प्रभारी बनने के बाद सचिन पायलट का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा होगा, जो कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन की पूरी जानकारी लेंगे। गुरुवार को कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी दिल्ली में उनसे मुलाकात की थी। दरअसल, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले सचिन को छत्तीसगढ़ का जिम्मा दिया है। राहुल गांधी की न्याय यात्रा भी छत्तीसगढ़ से गुजरेगी। प्रदेश के नेताओं के साथ होने वाली बैठक में इन विषयों पर भी चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- लकड़ियों से भरा ट्रक कार के ऊपर पलटा, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस में अंतर्कलह उफान पर है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को खड़ा करना सचिन पायलट के लिए बड़ी चुनौती होगी। चर्चा थी कि विधानसभा चुनाव के बाद पायलट राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। इन अटकलों पर रोक लगाते हुए कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को छत्तीसगढ़ भेजा है। इसके पीछे कोशिश यही है कि लोकसभा में वो छत्तीसगढ़ में ज्यादा फोकस रखें। पायलट एग्रेसिव नेता की छवि वाले हैं। कांग्रेस मानती है कि छत्तीसगढ़ में कुछ ऐसे ही लोगों की जरूरत है इसलिए उन्हें यहां भेजा गया है। (Sachin Pilot Chhattisgarh Tour)

हार के लिए सैलजा को मिली सजा !

वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद कई पूर्व विधायकों ने कुमारी सैलजा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पैसों की लेन-देन समेत ऑडियो-वीडियो वायरल होने जैसे गंभीर आरोप लगे थे। इसके अलावा टिकट कटने को लेकर भी सैलजा पर लगातार सवाल उठते रहे। जिन विधायकों का टिकट काटा गया था, उन्होंने दिल्ली में कई नेताओं से सैलजा की शिकायत की। कई पूर्व विधायकों ने सैलजा के खिलाफ आलाकमान को सबूत देने तक की बात कही थी। इसे लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत गरमा गई थी। BJP इसे लेकर कांग्रेस को जमकर घेर रही थी। साथ ही तंज भी कस रही थी। दरअसल, चुनाव से पहले कांग्रेस ने 75 पार का नारा दिया था, जो 35 सीटों पर सिमट कर रह गए। जबकि बीजेपी ने 5 साल बाद ही 54 सीटों पर जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी कर ली। (Sachin Pilot Chhattisgarh Tour)

Related Articles

Back to top button