स्कूल के काम में लापरवाही, सहायक शिक्षक निलंबित

Sahayak Shikshak Nilambit: सुकमा कलेक्टर हरिस एस. के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी नितिन डडसेना द्वारा कोंडा विकासखंड के बंडा संकुल समन्वयक कट्टम नागेश (सहायक शिक्षक) को निलंबित किया गया है। संकुल समन्वयक कट्टम नागेश के द्वारा 11 अक्टूबर को आयोजित स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने, प्रतिदिन शाला मॉनिटरिंग करने के निर्देशों का उल्लंघन और अपने पदीय दायित्व में लापरवाही बरतने के कारण उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निलंबित किया गया। निलंबन अवधि में कट्टम नागेश का मुख्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय कोंटा नियत किया गया है।

यह भी पढ़ें:- काम में लापरवाही बरतने पर उप संचालक निलंबित, 3 अधिकारियों को नोटिस

बता दें कि गुरुवार को मंत्री भेंड़िया ने समीक्षा बैठक में कोरबा जिले में योजनाओं की संतोषजनक प्रगति नहीं पाए जाने और बैठक में अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए विभागीय उप संचालक बेलार मिंज बेक को निलंबित करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही उन्होंने सुकमा के जिला अधिकारी की अनुपस्थिति, कोंडागांव जिला अधिकारी द्वारा अधूरी जानकारी भेजने पर और महासमुंद के बहु विकलांग गृह के अधीक्षक को संस्था में बच्चों के कम प्रवेश पर भी गहरी नाराजगी जताई I उन्होंने कोंडागांव और सुकमा के जिलाधिकारी और महासमुंद के बहु विकलांग गृह के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के सचिव भुवनेश यादव और संचालक रमेश कुमार शर्मा भी उपस्थित थे। (Sahayak Shikshak Nilambit)

वहीं 1 अक्टूबर को मुंगेली जिले के राजपुर और उजियारपुर ग्राम पंचायत के सचिव को निलंबित कर दिया गया था। मुंगेली जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी DS राजपूत द्वारा ने दोनों ग्राम पंचायत सचिवों के निलंबन की कार्रवाई उनके द्वारा गौठान के कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में की थी। ग्राम पंचायत राजपुर के सचिव अर्जुन लाल यादव द्वारा गौठान में गोबर खरीदी नहीं कराने और गौठान कार्य में सहयोग नहीं करने के लिए निलंबित किया गया था। इसी तरह ग्राम पंचायत उजियारपुर के सचिव बलरामदास मानिकपुरी द्वारा गौठान में हो रहे निर्माण कार्य, टीकाकरण कार्य में सहयोग नहीं करने और शासन की फ्लैगशिप योजना के क्रियान्वयन में रूचि नहीं लेने के मामले में निलंबित किया गया था। (Sahayak Shikshak Nilambit)

Related Articles

Back to top button