राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के जरिए भाजपा नौटंकी कर रही है, ममता बनर्जी का BJP पर हमला

Ram Mandir Inauguration : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के जरिये ‘‘नौटंकी’’ कर रही है।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘मैं ऐसे उत्सव का समर्थन नहीं करती हूं, जिसमें अन्य समुदायों को अलग रखा जाए।’’ दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह जनता को धार्मिक आधार (Ram Mandir Inauguration) पर बांटने में विश्वास नहीं रखतीं।

यह भी पढ़े :- बंगाल में होगा अब बड़ा एक्शन, कोलकाता पहुंचे ED डायरेक्टर राहुल नवीन

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन उत्सवों में विश्वास करती हूं जो सभी समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं और एकता की बात करते हैं। भाजपा इसे (राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह) अदालत के निर्देश पर कर रही है, लेकिन नौटंकी के तौर पर यह लोकसभा चुनाव से पहले किया जा रहा है।’’

बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती।’’ अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Inauguration) समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े :- CG BREAKING : IAS बसवराजू की बढ़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री के सचिव नियुक्त

Related Articles

Back to top button