Trending

अलर्ट: अब राज्य की सीमाओं पर बढ़ेगी सुरक्षा, हर चेकपोस्ट पर लगेंगे कैमरे

Whatsaap Strip
रायपुर। छत्तीसगढ़ 
छत्तीसगढ़ में क्राइम का ग्राफ कम करने के लिए अब एक नई कवायद शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर गांजा, अवैध मादक पदार्थों एवं अन्य अवैध कारोबार पर प्रभावी अंकुश लगाने प्रदेश के हर सीमावर्ती स्थानों में चेकपोस्ट लगाए जाएंगे।
जानकारी के मुताबिक DGP डीएम अवस्थी ने इसके लिए सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिया है। अधिकारियों से कहा गया है कि प्रदेश के सीमावर्ती राज्यों से अवैध गांजा के राज्य में प्रवेश की सूचना अक्सर मिलती रहती है। गांजा एवं अन्य मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी रोकथाम के लिये सीमावर्ती जिले जिनकी सीमाएं अन्य प्रदेशों से लगती है, वहां पर चेक पोस्ट लगाना सुनिश्चित करें।
अवैध वस्तुओं की तस्करी पर प्रभावी रोक
जारी निर्देश में कहा गया है कि सीमावर्ती राज्यों से आने वाले मार्गों में चेकपोस्ट लगाकर पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बल तैनात करते हुये अवैध गांजा, शराब एवं अन्य अवैध वस्तुओं की तस्करी पर प्रभावी रोक लगाएं। इसके साथ ही चेकपोस्ट में कैमरे लगाने के निर्देश भी दिये गये हैं।
वहीं, DGP ने ये भी कहा है कि सभी एसपी अपने जिले में गांजा व अन्य मादक पदार्थों के अवैध भंडारण, विक्रय, अवैध परिवहन एवं तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाना सुनिश्चित करें।
गौरतलब है कि एनसीबी की रिपोर्ट आने के बाद अब सभी जिलों में क्राइम को लेकर प्रशासन और सरकार अलर्ट हो चुकी है। इसके मद्देनजर क्रिमिनल ऊपर शिकंजा कसने के लिए पुलिस का प्लान तैयार है।

Related Articles