Trending

रातों रात करोड़पति बन गए स्कूल के 2 बच्चे, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

नेशनल डेस्क

बिहार के कटिहार जिले में एक स्कूली बच्चों के अकाउंट में करोड़ों रुपए की रकम आने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं बच्चों के घर वाले भी हैरान हैं कि इतने पैसे आखिर बच्चों के पास आए कैसे? वहीं मामले का पता लगने के बाद पूरा गांव अपने-अपने खाते की जानकारी लेने बैंक पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें : KBC में धमतरी की बेटी मोनिका, अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर आएंगी नजर

दरअसल, उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाता धारक कक्षा 6 में पढ़ने दो बच्चों के खाते में एक साथ करोड़ों रुपए की राशि आ गई। कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 रुपए और गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ से अधिक की राशि आ गई।

कहां से आई राशि, किसी को नहीं पता

आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चों के खाते में पोशाक के लिए सरकारी राशि आनी थी, लेकिन एक साथ इतनी बड़ी राशि देखकर बच्चों के साथ-साथ उनके घरवाले हैरान रह गए। पोशाक की राशि के लिए इन दोनों बच्चे के परिजन गांव के ही इंटरनेट केंद्र पर जब अपना अकाउंट चेक करवाने गए, तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

रातों रात बन गए करोड़पति

केंद्र पर मौजूद दूसरे लोग भी बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि देखकर हैरान थे। रातों-रात करोड़पति बने इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसे हुआ। न स्क्रैच कूपन, न ही लकी ड्रॉ, और ना ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के गेम शो से मिली कोई राशि, फिर भी बिहार के एक गांव के लोग बैंक में लाइन लगकर अपना खाता और बैलेंस चेक कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ न्यूज : पहुंच विहीन गांवों के गर्भवती माताओं का सभी जांच अब सोलर मदर केयर कम मैटरनिटी किट से होगा

जानकारी के मुताबिक बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता भी इस घटना से हैरान हैं। फिलहाल बैंक ने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा कि मामले की जांच करने की बात कही है।

Back to top button