Manipur Video: मणिपुर पर PM मोदी ने कहा- मन क्रोध से भरा है…

Manipur Video : मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाने की घटना को लेकर देशभर में गुस्सा है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘ये बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। 140 करोड़ भारतीयों को शर्मसार होना पड़ा है। सभी मुख्यमंत्रियों से कहता हूं कि कानून-व्यवस्था को मजबूत करें।

यह भी पढ़ें : स्कूल यूनिफार्म में जब शिक्षिका पहुंची स्कूल,  शिक्षिका को नए रूप में पाकर बच्चों ने पढ़ाई में दिखाया उत्साह   

माताओं-बहनों की रक्षा के लिए सख्त कदम उठाएं। इस देश में हिंदुस्तान के किसी भी कोने या किसी भी राज्य सरकार में राजनीतिक वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून-व्यवस्था और बहनों का सम्मान प्राथमिकता है। किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।

बेइज्जती पूरे देश की हो रही है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर  (Manipur Video) की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है। गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें। खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए।

दरअसल, मणिपुर में भीड़ ने दो महिलाओं को नग्न कर सड़क पर घुमाने की घटना सामने आई है। यह घटना 4 मई का है। वीडियो अब वायरल हुआ है। राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में हुई। इसका वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। राज्य में ढाई महीने से ज्यादा समय से हिंसा जारी है। वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर खेत में घसीट रही है।

पकड़ा गया मुख्य आरोपी

वीडियो वायरल होने के बाद मणिपुर पुलिस जागी है। मणिपुर में महिलाओं को नग्न कर उनके साथ दरिंदगी करते हुए वायरल हुए वीडियो के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी का नाम खुयरूम हेरादास है। पुलिस ने उसे आज सुबह थॉउबल जिले से गिरफ्तार किया है। मणिपुर पुलिस के मुताबिक, हेरादास ही इस मामले में मुख्य आरोपी है।

Smriti Irani के इस्तीफे की मांग की

मणिपुर वीडियो (Manipur Video)पर स्मृति ईरानी की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह मुद्दा महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री ने तभी उठाया जब वह दबाव में आ गईं। उन्होंने ईरानी को सबसे अक्षम मंत्री बताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। 4 मई का एक वीडियो बुधवार को सामने आया जिसमें युद्धरत समुदायों में से एक की दो महिलाओं को कुछ पुरुषों द्वारा नग्न परेड करते हुए दिखाया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद ईरानी ने इस घटना को “निंदनीय और सर्वथा अमानवीय” बताया।

Related Articles

Back to top button