Raipur News : आदर्श विद्यालय में मनाया गया ग्रेजुएशन डे सेरिमनी

Raipur News :  आदर्श विद्यालय देवेंद्र नगर में किंडर गार्डन (पी.पी.2) के छात्रों के औपचारिक शिक्षा में प्रवेश की बेला को स्मरणीय बनाया गया। इसके लिए ग्रेजुएशन समारोह का आयोजन रंगारंग कार्यक्रम के साथ उल्लासमयी वातावरण में किया गया। नन्हे छात्रों ने आकर्षक वेशभूषा में पालकों के समक्ष हृदय स्पर्शी प्रस्तुति दी।

“स्कूल चलें हम” के माध्यम से बच्चों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया गया। स्कूल की प्राचार्या सुमन शानबाग एवं प्रधान अध्यापिका श्रीमती शोभा पिल्लई ने अतिथियों एवं पालकों का अभिनंदन किया। नन्हे नन्हे छात्रों को पूर्व प्राथमिक स्तर से प्राथमिक स्तर की औपचारिक शिक्षा के प्रवेश हेतु शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े :- दिल्ली हाई कोर्ट से केजरीवाल को बड़ी राहत, CM पद से हटाने की अर्जी खारिज

उन्होंने अपने संबोधन में ग्रेजुएशन समारोह आयोजित करने का उद्देश्य बताया कि बच्चों के प्राथमिक स्तर में प्रवेश लेने पर उनमें नवीन श्रेष्ठ सृजनात्मक विचारों का उद्भव होता है बच्चों के सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास के लिए महत्वपूर्ण आवश्यक कौशल का विकास कर शिक्षक उन्हें जीवन पथ की ओर अग्रसर होना सीखते हैं। उपस्थित समस्त बच्चों को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। (Raipur News)

स्कूल के उपप्राचार्य के. के. उन्नीकृष्णन नायर ने बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी एवं कहा कि संस्कारित शिक्षा ही बच्चों को एक श्रेष्ठ नागरिक बनाता है। इस समारोह में दोनों पालियों के शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती मिनी फिलिप ने किया। (Raipur News)

Related Articles

Back to top button