कंगना रनौत पर बयान देकर बहुत बुरी फंसी सुप्रिया श्रीनेत, कांग्रेस ने टिकट काटा

Lok Sabha Election 2024 : बॉलीवुड अभिनेत्री और मंडी से BJP की उम्मीदवार कंगना रनौत पर टिप्पणी को लेकर विवादों में घिरी कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को एक और झटका लगा है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी ने उनका लोकसभा टिकट काट दिया है। कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की।

इस लिस्ट में पार्टी ने उत्तर प्रदेश की महाराजगंज लोकसभा सीट (Lok Sabha Election 2024) से भी अपनी उम्मीदवार का ऐलान किया है, जहां से पिछली बार 2019 में सुप्रिया श्रीनेत ने लोकसभा चुनाव लड़ा था। सुप्रिया श्रीनेत यह चुनाव बीजेपी उम्मीदवार पंकज चौधरी से हार गई थीं। कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत की जगह इस बार वीरेंद्र चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो महाराजगंज जिले की फरेंदा विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं।

यह भी पढ़े :- दिल्ली हाई कोर्ट से केजरीवाल को बड़ी राहत, CM पद से हटाने की अर्जी खारिज

कांग्रेस की यह लिस्ट ऐसे समय में आई है, जब सुप्रिया श्रीनेत को कंगना रनौत पर एक सोशल मीडिया पोस्ट करने को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रिया के इंस्टाग्राम पेज एक कंगना रनौत की तस्वीर के साथ एक पोस्ट किया गया था, जिसके कैप्शन में लिखा था, “क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?” बता दें कि बीजेपी ने मंडी लोकसभा से इस बार कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया है।

इस पोस्ट को लेकर जब सुप्रिया श्रीनेत की आलोचना हुई तो उन्होंने तुरंत इस पर स्पष्टीकरण दिया। सुप्रिया ने कहा कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट का कई लोगों के पास एक्सेस है और इन्हीं में से एक ने यह गलत पोस्ट किया। कांग्रेस नेता ने कहा, “जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं पता लगा रही हूं कि यह कैसे हुआ।” इस बीच, चुनाव आयोग ने श्रीनेत को उनके पोस्ट पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया।

कांग्रेस नेता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, रनौत ने सोशल मीडिया पर कहा, “प्रिय सुप्रिया जी। एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 सालों में, मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। क्वीन में एक भोली-भाली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।”

उन्होंने कहा, “हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे ऊपर, हमें यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है। (Lok Sabha Election 2024)

Related Articles

Back to top button