तेज रफ्तार टैंकर ने टेंपो को मारी टक्कर, हादसे में 12 लोगों की मौके पर मौत

Shahjahanpur Road Accident: देश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का है, जहां एक टैंकर ने सामने से आ रही सवारियों से भरी टेंपो को टक्कर मार दी, जिसमें सवार 12 लोगों की मौत हो गई है। टक्कर इतनी भीषण थी कि टेंपो में सवार करीब 6 सवारियां उछलकर हाईवे पर गिर गई। इस दौरान भागने के चक्कर में टैंकर उन्हें रौंदता हुए निकल गया। पुलिस के मुताबिक मृतकों में 8 पुरुष, 3 महिलाएं और 1 बच्चा है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के 11 सरकारी विश्वविद्यालय डिफॉल्टर घोषित, KTU, IIIT, कामधेनु यूनिवर्सिटी का नाम शामिल

मृतकों में से 10 लोग मदनापुर थाने के दमगड़ा गांव के रहने वाले थे। वहीं 2 लोग जलालाबाद रहने वाले थे। सभी गंगा स्नान के लिए ढाई घाट जा रहे थे। SP का कहना है कि कोहरे के चलते हादसा हुआ। वहीं हाईवे पर लाशें करीब 50 मीटर तक सड़क पर बिखर गईं। टक्कर से टेंपो कई हिस्सों में बंट गया। छत उड़ गई। कुछ सवारी टेपों में अंदर फंस गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उनको बाहर निकाला। ये हादसा अल्हागंज के सुगसुगी गांव के पास हुआ है। (Shahjahanpur Road Accident)

हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टेंपो में सवार कोई भी शख्स नहीं बचा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टैंकर की स्पीड तेज थी, उसने सामने से ऑटो को टक्कर मार दी। टक्कर से करीब 25 मीटर तक ऑटो पीछे की तरफ उछल गया। अंदर बैठी करीब 5-6 सवारियां हाईवे पर गिर गई। इसके बाद टैंकर चालक ने भागने की कोशिश की। इसमें वह सड़क पर गिरी सवारियों को रौंदते हुए निकल गया। कहा जा रहा है कि अगर टैंकर नहीं रौंदता तो सवारियों की जान बच सकती थी। (Shahjahanpur Road Accident)

ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। SP अशोक कुमार मीणा ने बताया कि सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। चालक का पता लगाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक हादसे में 4 परिवार के दो-दो लोगों की मौत हुई है। इनमें लालाराम और उनके भाई पुत्तू लाल, सियाराम और उनके भाई सुरेश, रंपा और बेटे राहुल, ऑटो ड्राइवर अनंतराम और उनकी मां बसंता की मौत हो गई। इसके अलावा लवकुश, यतीराम, पोथीराम, रूपा देवी की भी मौत हुई है। बता दें कि देश में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। (Shahjahanpur Road Accident)

Related Articles

Back to top button