बारिश के बीच कांग्रेस के चुनाव प्रचार की शुरुआत, रायपुर दक्षिण विधानसभा से आगाज

Congress Pragati Yatra: छत्तीसगढ़ में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बारिश में भीगत हुए राजधानी के दुधाधारी मठ की परिक्रमा कर डोर-टू-डोर प्रचार अभियान की शुरूआत की है। इस दौरान बीजेपी के मंडल अध्यक्ष समेत 200 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का कांग्रेस प्रवेश कराया। वहीं बीजेपी में भी पू्र्व महापौर समेत 1000 लोग शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें:- काम में लापरवाही बरतने पर दो नगर पालिका अधिकारी निलंबित, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि रायपुर दक्षिण विधानसभा में प्रगति यात्रा के जरिए सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता हर घर जाकर कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील करेंगे। इससे पहले CM भूपेश बघेल ने दूधाधारी मठ पहुंचकर भगवान श्रीराम की पूजा की। साथ ही प्रदेशवासियों के लिए सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस दौरान खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, छत्तीसगढ़ भवन और सन्निर्माण कर्मकार मंडल अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, छत्तीशगढ़ गौ सेवा आयोग अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, महापौर नगर निगम रायपुर एजाज ढेबर, सभापति नगर निगम रायपुर प्रमोद दुबे समेत स्थानीय लोग उपस्थित थे। (Congress Pragati Yatra)

वहीं कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में 15 सालों तक बीजेपी सरकार रही। उनके कामों का आपने देखा और हमारी सरकार के 5 साल अभी पूरे भी नहीं हुए हैं और आपने हमारी सरकार के कामों को देखा है अंतर साफ है। हमारी सरकार में हर वर्ग के लिए काम हुआ है। CM ने छत्तीसगढ़िया संस्कृति का जिक्र करते हुए कहा कि हरेली, तीजा-पोरा, कर्मा जयंती हर त्यौहार हमने मनाया। सरकार बनने के बाद जब CM हाउस में गेड़ी चढ़ा तब लोगों ने सवाल किया कि क्या हरेली त्यौहार में ही गेड़ी चढ़ी जाती है। उन्होंने कहा कि कई लोगों को ये बात मालूम ही नहीं थी, लेकिन हमने लोगों को संस्कृति और परम्परा से जोड़ा है। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि आज हमारे कारण वे भी गेड़ी चढ़ रहे हैं। रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल का जिक्र करते हुए कहा कि यहां के विधायक दो लोगों का सहारा लेकर भी गेड़ी नहीं चढ़ पाए। (Congress Pragati Yatra)

CM भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि- रायपुर में बारिश लगातार हो रही है, लेकिन इतनी बारिश में भी रायपुर दक्षिण विधानसभा में जनसमूह साथ खड़ा है। मंच के दोनों तरफ़ भी लोग छाता लेकर साथ खड़े हैं। रायपुर दक्षिण की जनता कह रही है कि जितनी बूंदें बारिश की गिर रही हैं उतने वोटों से रायपुर दक्षिण में भी इस बार कांग्रेस का विधायक बनेगा। भरोसा बरकरार… फिर से कांग्रेस सरकार। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ खुशहाल जहां छत्तीसगढ़ को सोने की चिड़िया बनाना है और छत्तीसगढ़ को पूरे देश के पटल पर नंबर वन बनाना है। उन्होंने कहा कि 15 साल में बीजेपी की सरकार ने जनता को पंगु बना दिया था। छत्तीसगढ़ में अशांति का माहौल था, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राज्य शांति की ओर लौट आया है, लेकिन ये बीजेपी को रास नहीं आ रहा है। (Congress Pragati Yatra)

Related Articles

Back to top button