इंसानियत शर्मसार! डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में रखे रखे 4 लाशें हो गए कंकाल, अब तक नहीं आए परिजन

Dr. Bhim Rao Ambedkar Memorial Hospital : रायपुर के सबसे बड़े अस्पतालों में गिने जाने वाले डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय में 4 कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है। यहां इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है।अंबेडकर अस्पताल के मर्चुरी में 4 साल से 4 लाशें रखी हुई हैं जो कि पूरी तरह से सड़ चुकी हैं। लेकिन अब तक इनकी कोई सुध लेने वाला नहीं आया। यह 4 कंकाल 4 साल से अस्पताल की मॉर्चुरी में पड़ी हैं। लाशें पूरी तरह सड़ चुकी हैं और सिर्फ अवशेष ही बचे हैं।

यह भी पढ़े :- दो भाइयों की गला काटकर हत्या, आरोपी एनकाउंटर में ढेर, इलाके में तनाव

इन कंकालों को PPE किट में लपेटकर रखी गई हैं। बताया जा रहा है 4 साल तक कोई परिजन लाश को लेने नहीं आया जिसके कारण यह लाशें अब कंकाल में तब्दील हो गई है। ऐसे मामलों में एक निश्चत समय तक अस्पताल प्रबंधन द्वारा परिजनों का इंतजार करती है। अगर लाशों की शिनाख्त नहीं होती है तो लावारिस लाश का अंतिम संस्कार अस्पताल प्रबंधन द्वारा कर दिया जाता है। लेकिन अस्पताल (Dr. Bhim Rao Ambedkar Memorial Hospital) प्रबंधन ने इन 4 लाशों का 4 वर्षों तक अंतिम संस्कार नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि कोरोना की पहली लहर के दौरान यह मौतें हुई थी। इस दौरान शव को पीपीई किट में लपेटकर रख दिया गया था। इन लाशों को 4 साल तक उनके परिजन लेने नहीं आए और सिस्टम की लापरवाही से यह लाशें अब कंकाल में तब्दील हो चुकी हैं। (Dr. Bhim Rao Ambedkar Memorial Hospital)

Related Articles

Back to top button