शरद पवार ने अजित पवार को दिया झटका , सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल होंगे NCP के कार्यकारी अध्यक्ष

एनसीपी (NCP ) सुप्रीमो शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया गया है। इसकी घोषणा खुद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की और सुप्रिया सुले को हरियाणा और पंजाब की जिम्मेदारी भी दी गई है। पवार ने 1999 में उनके और पीए संगमा द्वारा स्थापित पार्टी की 25वीं वर्षगांठ पर यह घोषणा की। यह घोषणा शरद पवार के भतीजे और राकांपा के एक प्रमुख नेता अजीत पवार की उपस्थिति में की गई थी।

यह भी पढ़ें :- CG NEWS : अब आय, जाति प्रमाण पत्र के लिए पटवारी की जरूरत नहीं, राज्य सरकार ने दिया ये निर्देश

सुप्रिया सुले को जहां महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, महिला युवा और लोकसभा समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है, वहीं प्रफुल्ल पटेल मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा की कमान संभालेंगे। पिछले महीने, अनुभवी राजनेता शरद पवार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष (NCP ) के रूप में अपना इस्तीफा वापस ले लिया था क्योंकि पार्टी के भावनात्मक कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और उनके फैसले का विरोध किया। पवार की पेशकश पर विचार-विमर्श के लिए गठित एनसीपी पैनल ने 5 मई को उनके इस्तीफे को खारिज कर दिया था और उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ें :- बघेल सरकार ने 88 छात्रों को कराई हेलीकॉप्टर की सैर, बच्चे बोले- कभी नहीं भूलेंगे ये दिन

एनसीपी (NCP )के राष्ट्रीय महासचिव सुनील तटकरे को ओडिशा, पश्चिम बंगाल, किसान और अल्पसंख्यक विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. शरद पवार ने यह भी घोषणा की कि नंदा शास्त्री दिल्ली एनसीपी प्रमुख हैं। हालांकि, शरद पवार के भतीजे अजित पवार का नाम आज नहीं आया। इसे कही ना कही उनके लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इस दौरान शरद पवार ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों को साथ आना होगा, मुझे यकीन है कि इस देश की जनता हमारी मदद करेगी। 23 तारीख को हम सभी बिहार में मिलेंगे, चर्चा करेंगे और एक कार्यक्रम लेकर आएंगे और देश भर में यात्रा करेंगे और इसे लोगों के सामने पेश करेंगे।

Related Articles

Back to top button