चुनावी माहौल के बीच गुजरात में IT की कार्रवाई, 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

IT Action in Gujarat: गुजरात में चुनावी माहौल के बीच आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। राज्य में आयकर विभाग ने गांधीधाम, भुज और राजकोट समेत 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी फाइनेंस ब्रोकर, रीयल एस्टेट से जुड़े लोगों के ठिकानों पर की जा रही है। हालांकि आयकर विभाग की ये कार्रवाई कितने रुपए की कर चोरी का है। इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा कि राजकोट, भुज और गांधीधाम, तीनों जगहों पर बड़ी संख्या में आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी रेड मार रहे हैं। (IT Action in Gujarat)

यह भी पढ़ें:- देश को मिली 5वीं वंदे भारत ट्रेन, PM नरेंद्र मोदी ने दिखाई हरी झंडी

बता दें कि आयकर विभाग की ये कार्रवाई चुनावी माहौल के बीच देखने को मिली है। जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे। पिछली 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर भाजपा का कब्जा है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी की मजबूत एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं। (IT Action in Gujarat)

इससे एक हफ्ते पहले ही झारखंड में कांग्रेस के दो विधायकों, उनके कथित सहयोगियों और कोयला और लौह अयस्क कारोबारों से संबंधित उनके ठिकानों पर IT विभाग ने छापेमारी की थी और आयकर विभाग ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के ‘बेहिसाब’ लेनदेन और निवेश का पता लगाया था। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बताया था कि 4 नवंबर को शुरू की गई छापेमारी के दौरान झारखंड के रांची, गोड्डा, बेरमो, दुमका, जमशेदपुर और चाईबासा, पटना (बिहार), गुरुग्राम (हरियाणा) और कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में कुल 50 ठिकानों पर तलाशी ली गई। साथ ही कई दस्तावेज भी जब्त किए गए थे। (IT Action in Gujarat)

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इसमें एक नाम कांति अमृतिया का भी है। कांति अमृतिया वहीं शख्स है, जिन्होंने मोरबी हादसे के समय जान पर खेल कर कई डूबते लोगों को बचाया था। उनके इस नेक काम का बीजेपी ने इनाम दिया है। कांति अमृतिया को बीजेपी ने मौजूदा विधायक और मंत्री ब्रजेश मेरजा का टिकट काटकर अपना उम्मीदवार बनाया है।

Related Articles

Back to top button