Rajasthan New CM: भजनलाल शर्मा आज संभालेंगे राजस्थान की कमान, PM मोदी की मौजूदगी में ग्रहण करेंगे शपथ

Rajasthan New CM: भजनलाल शर्मा के लिए आज को दिन बेहद खास है. आज उनका जन्मदिन है और साथ ही आज वह राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है. उनके साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सभी को राज्यपाल कलराज मिश्र शपथ दिलाएंगे.

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे. समारोह के लिए सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजाम किए गए हैं. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है. भजनलाल शर्मा दोपहर 1.05 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

यह भी पढ़े :- Horoscope 16 December 2023 : शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Rajasthan New CM) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से जयपुर आएंगे. पीएम मोदी का दोपहर 12:15 बजे तक जयपुर आना प्रस्तावित है. साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी जयपुर आएंगे. हिमंता सुबह 8:30 बजे विशेष विमान से जयपुर आएंगे.

नए मुख्यमंत्री (Rajasthan New CM) के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर शहर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. राजस्थान सहित अन्य राज्यों के विशिष्ट लोगों को भी निमंत्रण भेजे गए हैं, जिसमें प्रबुद्धजनों सहित राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग शामिल है. इसके अतिरिक्त खेल जगत और साहित्यिक जगत के खास लोगों को भी बुलावा भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button