राशन कार्ड पर दत्ता की जगह कुत्ता लिखने पर अनोखा प्रदर्शन, भौंक-भौंक कर जताया विरोध

Shrikant Dutta Unique Protest: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में राशन कार्ड में उपनाम के गलत लिखे जाने पर एक व्यक्ति ने सरकारी अधिकारी के सामने ‘भौंक’ कर विरोध किया गया। वहीं प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। श्रीकांत दत्ता ने बताया कि राशन कार्ड में मेरे उपनाम को लगातार 3 बार गलत लिखा गया। पहले दो बार श्रीकांत मंडल और श्रीकांती लिखा गया था। जबकि इस बार मेरा नाम जोकि श्रीकांत दत्ता है उसे श्रीकांत कुत्ता लिखा गया। मैं फिर से आवेदन के लिए गया था, जहां मैंने ज्वाइंट BDO को देखकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें:- मारुति सुजुकी की पॉपुलर हैचबैक CNG वर्जन लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

श्रीकांत दत्ता ने कहा कि मैं BDO के सामने कुत्ते की तरह बर्ताव करने लगा। उन्होंने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया और वहां से चले गए। हम जैसे आम लोग कितनी बार काम छोड़कर सुधार के लिए आवेदन करने जाएंगे?। दरअसल, बिकना गांव में आपूर्ति विभाग ने गलती से श्रीकांत दत्ता का नाम राशन कार्ड में दत्ता की जगह कुत्ता कर दिया। श्रीकांत ने दो बार करेक्शन कराया, लेकिन गलती सुधरी नहीं। उन्होंने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। अफसर की कार के पास जाकर वे कुत्ते की तरह एक्टिंग करने लगे और भौं-भौं करने लगे। इससे अफसर असहज हो गए। (Shrikant Dutta Unique Protest)

बता दें कि श्रीकांत ‘दुआरे सरकार योजना’ के तहत गांव में BDO पहुंचे थे। श्रीकांत को कुत्ते की तरह भौंकता देख BDO को लगा कि वे बोल नहीं सकते, लेकिन जब मामला समझ में आया तो उन्होंने संबंधित अधिकारी को गलती सुधारने का आदेश दिया। 40 साल के श्रीकांत दत्ता ने एक नहीं, दो बार सरनेम में हुई गलतियां सुधरवाने के लिए आवेदन किया। फिर भी सुधार नहीं हुआ। पहली बार में श्रीकांत दत्ता को श्रीकांत मंडल कर दिया। सुधार के लिए फिर अर्जी लगाई तो श्रीकांत कुमार दत्त कर दिया गया। वहीं जब दोबारा सुधरवाने के लिए श्रीकांत ने आवेदन किया तो उसे श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांति कुमार कुत्ता कर दिया गया। (Shrikant Dutta Unique Protest)

Related Articles

Back to top button