खैरागढ़वासियों के विरोध के बाद सरकार का यू-टर्न, अभी रायपुर में नहीं चलेंगे संगीत विश्वविद्यालय का डिप्लोमा कोर्स

Khairagarh Sangeet Vishwavidyalaya: खैरागढ़ के लोगों के विरोध के बाद राज्य सरकार ने यू-टर्न ले लिया है। दरअसल, इंदिरा कला और संगीत विश्वविद्यालय का ऑफ कैंपस स्टडी सेंटर रायपुर में 5 डिप्लोमा कोर्स शुरू किए जाने के निर्णय को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खैरागढ़ की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए स्थगित कर दिया है। खैरागढ़ के निवासियों की जनभावनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री ने इस संबंध में संवेदनशील निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें:- सहकारी निरीक्षक और सहकारिता विस्तार अधिकारियों के नियुक्ति का आदेश जारी, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि बुधवार को खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और डिप्लोमा कोर्स रायपुर में शुरू किए जाने के निर्णय के प्रति खैरागढ़वासियों के विचार को चर्चा के दौरान अवगत कराया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनभावनाएं सर्वोपरि होती हैं। खैरागढ़ की जनता रायपुर के ऑफ कैंपस स्टडी सेंटर में डिप्लोमा कोर्स शुरू करने के निर्णय से संतुष्ट नहीं हैं। उनकी संतुष्टि हमारी पहली प्राथमिकता है। रायपुर के ऑफ कैंपस स्टडी सेंटर में प्रस्तावित अभी डिप्लोमा कोर्स शुरू नहीं किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विधायक से बातचीत में कहा कि खैरागढ़ विश्वविद्यालय ललित कलाओं के संरक्षण और इनके विस्तार के लिए हमारी सबसे बड़ी धरोहर है और खुशी इस बात से है कि खैरागढ़ की जनता अपनी इस धरोहर को बहुत स्नेह से सहेजती है। (Khairagarh Sangeet Vishwavidyalaya)

उन्होंने कहा कि शासन द्वारा कोई भी ऐसा निर्णय नहीं लिया जाएगा जिससे खैरागढ़ की जनता की थोड़ी भी असंतुष्टि झलके। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार खैरागढ़ संगीत और कला विश्वविद्यालय के निरंतर विकास के लिए कार्य कर रही है और यहां हर संभव सुविधाएं जुटाने के लिए कार्य कर रही हैं।  इसे लेकर विधायक वर्मा ने बताया कि 12 अगस्त 2014 को विश्वविद्यालय के विस्तार के लिए रायपुर में ऑफ कैंपस स्टडी सेंटर खोलने का निर्णय शासन ने लिया था। (Khairagarh Sangeet Vishwavidyalaya)

इस पर पांच डिप्लोमा कोर्स शुरू करने का निर्णय लिया गया था, ताकि विवि की ग्रेडिंग में सुधार हो सके। इसके बाद जब कार्रवाई पर निर्णय लिया गया तो खैरागढ़ की जनता इससे असंतुष्ट थी। उन्होंने अपनी बात रखी और हमने उन्हें आश्वस्त किया कि वे मुख्यमंत्री के समक्ष इसे रखेंगे। बुधवार को मुख्यमंत्री ने मुलाकात में खैरागढ़ के निवासियों के सरोकारों के प्रति गहरी संवेदनशीलता दिखाई और उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा निर्णय नहीं लिया जाएगा, जिससे खैरागढ़ के निवासियों की थोड़ी भी असंतुष्टि झलके। (Khairagarh Sangeet Vishwavidyalaya)

Related Articles

Back to top button