साय कैबिनेट की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Sai Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में आज (24 जनवरी) शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर में मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। बैठक में कई प्रस्तावों समेत मोदी की गारंटी पर मुहर लग सकती है। 3100 रुपए धान खरीदी की दर से लेकर महतारी वंदन योजना पर बेसब्री से लोगों का इंतजार है। जानकारी के मुताबिक बैठक में महत्वपूर्ण निर्णयों के साथ बजट पर भी चर्चा होगी।  

यह भी पढ़ें:- महाविद्यालयों की जनभागीदारी समिति में राजनैतिक नियुक्तियां निरस्त, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होने वाला है। बताया जा रहा है कि बैठक में मोदी की गारंटी को पूरा करने पर चर्चा होगी। सत्ता में आते ही डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को आवास देने के वादे को पूरा कर दिया है और जल्द ही अन्य वादों को पूरा करने को लेकर मंथन किया जा रहा है। इसके साथ ही बजट सत्र और राजिम कुंभ को लेकर भी मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं इस कैबिनेट बैठक में CM साय और मंत्रियों के बीच धान की कीमत की अंतर की राशि का भुगतान और महतारी वंदन योजना पर भी मुहर लग सकती है। (Sai Cabinet Meeting)

कांग्रेस ने बैठक को लेकर साधा था निशाना

3 जनवरी के बाद से यह साय सरकार की चौथी और सरकार बनने के बाद 6वीं कैबिनेट बैठक होगी। बता दें कि साय सरकार ने पिछले हफ्ते ही ये फैसला लिया है कि हर बुधवार मंत्रालय में बैठक होगी। कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया था कि सरकार ने तय किया कि हर बुधवार कैबिनेट बैठक होगी। छत्तीसगढ़ के हित में जनता के मुद्दों पर अहम फैसले लिए जाएंगे। वहीं पिछली बार साय कैबिनेट के फैसले को लेकर कांग्रेस ने निराशा जाहिर की थी। PCC चीफ दीपक बैज ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने पहली कैबिनेट बैठक में किसानों की कर्ज माफी और धान के 2500 रुपए समर्थन मूल्य की घोषणा की, लेकिन धान खरीदी का अंतिम दौर आने के बाद भी अब तक भाजपा सरकार ने 3100 रुपए में खरीदी को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया है। (Sai Cabinet Meeting)

Related Articles

Back to top button